scriptRailways cancelled 8 train still February 8 know which trains canceled | Indian Railways: रेलवे ने 8 फरवरी तक किया इन ट्रेनों को रद्द, आपने भी कराया है टिकट तो फटाफट देख लें लिस्ट | Patrika News

Indian Railways: रेलवे ने 8 फरवरी तक किया इन ट्रेनों को रद्द, आपने भी कराया है टिकट तो फटाफट देख लें लिस्ट

Indian Railways: अगर आप ट्रेन से सफर करने की योजना बना रहे हैं या पहले से रिजर्वेशन टिकट ले चुके हैं तो पहले ट्रेनों का स्टेटस जरूर चेक कर लें।

रायपुर

Published: January 29, 2022 04:54:10 pm

रायपुर. Indian Railways: अगर आप ट्रेन से सफर करने की योजना बना रहे हैं या पहले से रिजर्वेशन टिकट ले चुके हैं तो पहले ट्रेनों का स्टेटस जरूर चेक कर लें। दरअसल, छत्तीसगढ़ के दुर्ग रेलवे जंक्शन से दिल्ली, जम्मू और उत्तर प्रदेश के कानपुर व गोरखपुर तक जाने वाली ट्रेनें 1 से 8 फरवरी तक प्रभावित रहेंगी।
trains1.png
Indian Railways: रेलवे ने 8 फरवरी तक किया इन ट्रेनों को रद्द, आपने भी कराया है टिकट तो फटाफट देख लें लिस्ट
बता दें कि रेलवे के तीसरी और चौथी लाइन के ब्लॉक की वजह से लगातार ट्रेनों का परिचालन प्रभावित होने से यात्रियों को दिक्कतें हुईं हैं। बिलासपुर रेलवे जोन के कटनी लाइन पर तीसरी लाइन के लिए कई ट्रेनें बारी-बारी से रद्द की जा रही हैं। इस वजह से यूपी तरफ से चलकर गोंदिया आने वाली बरौनी एक्सप्रेस शुक्रवार को नहीं आई। इसलिए यह ट्रेन शनिवार को गोंदिया से रद्द रहेगी, जो कि हर दिन रात 12 बजे रायपुर स्टेशन से होकर चलती थी। अब इसी रेल लाइन पर रूपोंद-झलवाड़ा सेक्शन में 1 से 8 फरवरी तक ब्लॉक घोषित किया गया है। इससे दुर्ग से चलने वाली 8 एक्सप्रेस ट्रेनें रद्द होंगी।
रेल अफसरों के अनुसार रेल अधोसंरचना विकास के सभी कार्यों को शीघ्र पूरा करने का टारगेट है। इसके तहत तीसरी और चौथी लाइन दुरुस्त की जा रही हैं। क्योंकि रेलवे पिछले तीन बार के बजट में सबसे अधिक फोकस इंफ्रास्ट्रक्चर पर किया है। ये काम होने पर गाड़ियों की स्पीड डेढ़ गुना तक अधिक बढ़ जाएगी।
दुर्ग स्टेशन से तीन-तीन दिन प्रमुख ट्रेनें रद्द
- 1, 6 व 8 फरवरी को दुर्ग से ट्रेन नंबर 18203 दुर्ग-कानपुर एक्सप्रेस।
-2, 7 व 9 फरवरी को कानपुर से ट्रेन नंबर 18204 कानपुर-दुर्ग एक्सप्रेस।
-1, 4 व 8 फरवरी को दुर्ग से ट्रेन नंबर 22867 दुर्ग-निजामुद्दीन संपर्क क्रांति एक्सप्रेस।
-2, 5 व 9 फरवरी को निजामुद्दीन से 22868 निजामुद्दीन-दुर्ग एक्सप्रेस।
- 2 व 4 फरवरी को दुर्ग से ट्रेन नंबर 18201 दुर्ग-नौतनवा एक्सप्रेस।
- 4 व 6 फरवरी को नौतनवा से नौतनवा-दुर्ग एक्सप्रेस।
- 1 व 8 फरवरी को दुर्ग से ट्रेन नंबर 12549 दुर्ग-जम्मूतवी एक्सप्रेस।
- 3 व 10 फरवरी को जम्मूतवी से दुर्ग के लिए।
कोरबा-यशवंतपुर ट्रेन का मार्ग बदला
30 जनवरी व 6 फरवरी को कोरबा से रवाना होने वाली गाड़ी संख्या 12252 कोरबा-यशवंतपुर एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग व्हाया धौंन, पेंडकल्लु, गुंटकल, रेनिगुंटा, जोलरपेट्टी.बंगारपेट, यशवंतपुर होकर चलेगी। यह साप्ताहिक ट्रेन रायपुर स्टेशन से होकर चलती है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

अनिल बैजल के इस्तीफे के बाद Vinai Kumar Saxena बने दिल्ली के नए उपराज्यपालISI के निशाने पर पंजाब की ट्रेनें? खुफिया एजेंसियों ने दी चेतावनीममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहा - 'भाजपा का तुगलगी शासन, हिटलर और स्टालिन से भी बदतर'Haj 2022: दो साल बाद हज पर जाएंगे मोमिन, पहला भारतीय जत्था 4 जून को होगा रवानाWomen's T20 Challenge: पहले ही मैच में धमाकेदार जीत दर्ज की सुपरनोवास ने, ट्रेलब्लेजर्स को 49 रनों से हरायालगातार बारिश के बीच ऑरेंज अलर्ट जारी, केदारनाथ यात्रा पर लगी रोक, प्रशासन ने कहा - 'जो जहां है वहीं रहे'‘सिंधिया जिस दिन कांग्रेस छोडक़र गए थे, उसी दिन से उनका बुढ़ापा शुरू हो गया था’Asia Cup Hockey 2022: अब्दुल राणा के आखिरी मिनट में गोल की वजह से भारत ने पाकिस्तान के साथ ड्रा पर खत्म किया मुकाबला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.