scriptबंगाल की खाड़ी से आ रही नमी के कारण बदला मौसम, छत्तीसगढ़ में आज हो सकती है बारिश | Rain chances in Chhattisgarh | Patrika News

बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी के कारण बदला मौसम, छत्तीसगढ़ में आज हो सकती है बारिश

locationरायपुरPublished: Jun 02, 2019 04:23:46 pm

Submitted by:

Akanksha Agrawal

मौसम वैज्ञानिकों (Weather scientists) के अनुसार उत्तरी आंध्रप्रदेश और दक्षिणी ओडिशा (Odisha) के साथ तटीय बंगाल की खाड़ी (Bay of Bengal) में चक्रवात (Cyclone) की स्थिति से छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में नमी आ रही है।

rain in chhattisgarh

बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी के कारण बदला मौसम, छत्तीसगढ़ में आज हो सकती है बारिश

रायपुर. बंगाल की खाड़ी (Bay of Bengal) से आ रही नमी ने रविवार को राजधानी समेत प्रदेशभर (Chhattisgarh) के अधिकतर हिस्सों में गर्मी से थोड़ी राहत दी। रायपुर (Raipur) में सुबह से ही तेज हवा चल रही थी, दिनभर बादल छाए रहे। इससे अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई।
अधिकतम तापमान 40.5 डिग्री रहा, जो सामान्य से दो डिग्री कम है। वहीं न्यूनतम तापमान में एक डिग्री की बढ़ोत्तरी के साथ 31.1 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम वैज्ञानिकों (Weather scientists) के अनुसार उत्तरी आंध्रप्रदेश और दक्षिणी ओडिशा (Odisha) के साथ तटीय बंगाल की खाड़ी (Bay of Bengal) में चक्रवात (Cyclone) की स्थिति से छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में नमी आ रही है।
उधर पूर्व मध्यप्रदेश से उत्तरी कर्नाटक के ऊपरी क्षेत्र में द्रोणिका का असर है। प्रदेश के सभी संभागों में एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा दर्ज की गई। वहीं, मौसम विभाग (Weather Department) ने रविवार को भी एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ तेज हवा चलने की संभावना जताई है।
आगामी दो दिन बाद भी प्रदेश में एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा (Light Rain) या गरज-चमक के साथ छींटे पड़ सकते हैं। राजधानी में आकाश आंंशिक मेघमय रहने तथा शाम को गरज-चमक के साथ छीेंटे पडऩे की संभावना है। अधिकतम तापमान 42 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है। भोपालपट्नम में चार सेमी तथा देवभोग, पेंड्रा में एक-एक सेमी बारिश हुई। कई स्थानों पर एक सेमी से कम वर्षा दर्ज की गई है।

प्रमुख शहरों का तापमान

शहरअधिकतमन्यूनतम
रायपुर40.531.1
माना एयरपोर्ट40.030.0
बिलासपुर42.828.6
पेंड्रारोड41.225.6
अंबिकापुर40.025.8
जगदलपुर36.625.0
दुर्ग39.225.4
राजनांदगांव39.028.5
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो