Chhattisgarh Weather: तेजी से बढ़ रहा मानसून, तेलंगाना के बाद छत्तीसगढ़ के इन जगहों में हो सकती है तेज बारिश

तेजी से बढ़ रहा मानसून, तेलंगाना के बाद छत्तीसगढ़ के इन जगहों में हो सकती है तेज बारिश

रायपुर. मानसनू की रफ्तार एक-दो दिन से बढ़ी हुई। तेजी से अब मानसून तेलंगाना की ओर बढ़ रहा है। तेलंगाना के करीब मानसून पहुंच चुका है। वहीं उड़ीसा तट बंगाल की खाड़ी में भी मानसून पहुंच चुका है। छत्तीसगढ़ में दो-तीन में मानसून के पहुंचने की संभावना है। इधर, राजधनी में सुबह से शाम तक दिनभर हल्के बादल छाए रहे। अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम रहा। गुरुवार को अधिकतम तापमान 37.3 डिग्री रहा। शहर में आद्र्रता सुबह 79 फीसदी रही, जबकि शाम को 49 फीसदी रही। शहर में 88 प्रतिशत बादल छाए रहे।

यहां हुई तेज बारिश
धमतरी, भाटापारा, पथरिया में 9-9 सेमी, कटेकल्यान में 5 सेमी, राजपुर में 4 सेमी, बागबाहरा, गुरुर, थान खमरिया, बीजापुर लोहंडीगुडा में 3-3 सेमी, गरियाबंद, बिल्हा, मैनपाट में 2-2 सेमी तथा अन्य स्थानों पर एक-एक सेमी बारिश हुई।

Read Also: जिंदा रहने के लिए यहां के लोग खाते हैं कंदमूल फल, पीते हैं नदी का पानी, बिजली क्या होती है नहीं जानते

आज कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग के अनुसार उत्तर पश्चिम राजस्थान से बिहार तक उत्तरी मप्र होते हुए समुद्री तल से 1.5 किमी ऊंचाई तक एक द्रोणिका स्थित है। इसके अलावा उत्तर पश्चिम मप्र और उसके आसपास 1.5 किमी एवं 2.1 किमी ऊंचाई के मध्य एक ऊपरी हवा का चक्रवाती घेरा बना है। इस कारण से प्रदेश के दक्षिण भाग में अनेक स्थानों पर तथा उत्तरी भाग में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा या गरज-चमक के साथ बौछारें पडऩे की अति संभावना है।

साथ ही प्रदेश में कुछस्थानों पर गरज-चमक के साथ तेज हवाएं चलने की अति संभावना है। राजधानी में आकाश सामान्यतया मेघमय रहने तथा अपरान्ह या शाम को गरज-चमक के साथ छींटे पडऩे की अति संभावना है। अधिकतम तापमान 36 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है।

Read Also: बंगाल की खाड़ी में मानसून हुआ सक्रिय, एक दो दिन बाद इन इलाकों में होगी झमाझम बारिश

कहां कितना रहा तापमान

रायपुर- 37.3।
माना- 35.9।

बिलासपुर-37.8।
पेंड्रारोड - 37.0।

अंबिकापुर- 33.5।
जगदलपुर- 34.8।

दुर्ग- 36.6।
राजनांदगांव- 37.7।

Show More
चंदू निर्मलकर Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned