scriptछापेमारी के बाद सेंट्रल एक्साइज की टीम ने जब्त किया 700 टन लोहा | Raipur: 700 ton steel seized | Patrika News

छापेमारी के बाद सेंट्रल एक्साइज की टीम ने जब्त किया 700 टन लोहा

locationरायपुरPublished: Jun 29, 2016 11:37:00 pm

Submitted by:

deepak dilliwar

केंद्रीय उत्पाद शुल्क विभाग की टीम द्वारा मंगलवार को शहर के स्टील कारोबारियों के ठिकानों पर की गई छापामारी के बादि बुधवार को जांच-पड़ताल कर दो कंपनियों से 800 टन लोहा जब्त किया

Central Excise

Central Excise

रायपुर. केंद्रीय उत्पाद शुल्क विभाग की टीम द्वारा मंगलवार को शहर के स्टील कारोबारियों के ठिकानों पर की गई छापामारी के बादि बुधवार को जांच-पड़ताल कर दो कंपनियों से 800 टन लोहा जब्त किया। जब्त लोहे के कीमत डेढ़ करोड़ रुपए से ऊपर आंकी गई है। सेंट्रल एक्साइज के अधिकारियों के मुताबिक अभी टैक्स चोरी की राशि का आकलन नहीं किया जा सका है।

तकनीकी टीम के अधिकारियों ने कम्प्यूटर के हार्ड डिस्क में माथापच्ची की। इसमें कोडिंग के आधार पर की गई खरीदी-बिक्री में महत्वपूर्ण खुलासे की उम्मीद जताई गई है। छापामारी के दौरान अधिकारियों ने कम्प्यूटर, लैपटॉप, पेन ड्राइव आदि जब्त कर लिया है। प्रारंभिक जांच-पड़ताल में यह बात सामने आई है कि उत्पादन कम बताकर फैक्ट्री से बड़ी मात्रा में माल दूसरे प्रदेशों में खपाया जा रहा था। मंगलवार को कार्रवाई के दौरान 50 अफसरों की टीम ने लगभग 80 पुलिस जवानों के साथ शहर के 12 ठिकानों पर दबिश दी थी।

बोगस बिलिंग के दस्तावेजों की भी जांच शुरू
मौके से जब्त किए गए बोगस बिल के दस्तावेजों की भी जांच-पड़ताल की जा रही है। फैक्ट्री से जुड़े अन्य संस्थानों में भी अन्वेषण अधिकारियों ने बुधवार को महत्वपूर्ण दस्तावेज हासिल किए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो