scriptरायपुर : किसानों की आय बढ़ाने कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने दिया फार्मूला | Raipur: Agriculture Minister Ravindra Choubey gave formula to increase | Patrika News
रायपुर

रायपुर : किसानों की आय बढ़ाने कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने दिया फार्मूला

चौबे ने मंडी प्रांगण पंडरी की रिक्त जमीन का अवलोकन किया तथा उसके समुचित उपयोग हेतु शीघ्र ही कार्ययोजना बनाकर प्रस्तुत करने के निर्देश मंडी बोर्ड के प्रबंध संचालक को दिए। कृषि मंत्री चौबे ने थोक फल-सब्जी मंडी तुलसी बाराडेरा का अवलोकन किया। उन्होंने थोक फ ल सब्जी मंडी के उपयोग के संबंध में सभी संबंधित पक्षों से सभी पहलुओं पर विचार-विमर्श कर अनाज मंडी को यहां शिफ्ट करने के प्रस्ताव पर विचार करने की बात कही।

रायपुरOct 22, 2019 / 08:31 pm

शिव शर्मा

रायपुर : किसानों की आय बढ़ाने कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने दिया फार्मूला

कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने मंगलवार को रायपुर स्थित कृषि उपज मंडी प्रांगण पंडरी का औचक निरीक्षण किया

रायपुर : रायपुर. राज्य के कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने मंगलवार को रायपुर स्थित कृषि उपज मंडी प्रांगण पंडरी का औचक निरीक्षण किया तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निदेज़्श दिए। उन्होंने किसान उपभोक्ता बाजार का निरीक्षण किया तथा कहा कि शीघ्र ही इसका लोकार्पण किया जाएगा जिस से किसानों को इसका लाभ प्राप्त हो सके। उन्होंने लोकार्पण की तैयारियों के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश अधिकारियों को दिए।
उल्लेखनीय है कि किसान बाजार एक व्यावसायिक अवधारणा है जिसका उद्देश्य किसानों को उनके उत्पाद की ब्रिक्री के लिए आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराना है जिससे वे अपने कृषि उत्पाद की ब्रिक्री सीधे उपभोक्ताओं को उचित मूल्य पर कर सके। किसानों को उनके उत्पादन का अच्छा मूल्य मिले और उपभोक्ताओं को उचित दाम पर फल एवं सब्जियां प्राप्त हो, इसके लिए किसान उपभोक्ता बाजार एक अभिनव पहल है। इस अवसर पर मंडी बोर्ड के प्रबंध संचालक अभिनव अग्रवाल, अतिरिक्त प्रबंध संचालक महेंद्र सवन्नी, अपर संचालक के आर बंजारे, अधीक्षण अभियंता कोमरे सहित अन्य विभागीय अधिकारीगण उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो