scriptहोली के पहले मुंबई और हैदराबाद के लिए नई फ्लाइट, दो हफ्तों से कम नहीं हुए विमान यात्री | Raipur airport get gift of Holi, Flight started for Mumbai Hyderbad | Patrika News

होली के पहले मुंबई और हैदराबाद के लिए नई फ्लाइट, दो हफ्तों से कम नहीं हुए विमान यात्री

locationरायपुरPublished: Mar 24, 2021 10:43:53 am

Submitted by:

Ashish Gupta

– मुंबंई और हैदराबाद के लिए 28 से नई उड़ान- 43वें हफ्ते में 34323 हवाई यात्रियों ने किया सफर

flight.jpeg

,,

रायपुर. त्यौहारी सीजन में होली के पहले मुंबई और हैदराबाद के लिए विमान यात्रियों को नई फ्लाइट मिलेगी। इंडिगो की यह फ्लाइट सेवा 28 मार्च से शुरू हो रही है। समर शेड्यूल में उड़ान योजना के अंर्तगत यह फ्लाइट मुंबई से सुबह 5.50 बजे टेकऑफ होकर 7.45 को रायपुर पहुंचेगी, वहीं रायपुर से यह फ्लाइट सुबह 8.10 बजे टेकऑफ होगी, जो कि सुबह 10 बजे मुंबई पहुंचेगी।
हैदराबाद के लिए अपराह्न 3.25 बजे माना एयरपोर्ट से फ्लाइट टेकऑफ होकर 4.20 बजे रायपुर एयरपोर्ट पहुंचेगी। रायपुर से यह फ्लाइट शाम 4.50 बजे टेकऑफ होगी, जो कि शाम 6.05 बजे हैदराबाद पहुंचेगी। समर सीजन में अप्रैल महीने में नए शहरों के साथ कनेक्टिविटी होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: इस रेलवे स्टेशन पर मचा हड़कंप जब एक साथ निकले इतने कोरोना पॉजिटिव

उड़ान योजना के अंर्तगत रायपुर से उटकेला (ओड़िशा) के लिए हवाई उड़ान भी समर सीजन में शुरू होने के संकेत मिले हैं। वर्तमान में राजधानी से कई ऐसे शहर हैं, जिसके लिए सीधी कनेक्टिविटी नहीं है, जिसमें रायपुर से जयपुर, शिमला, देहरादून, श्रीनगर, गुहावटी, चंडीगढ़ आदि शहर शामिल हैं। राज्य बनने के बाद इन शहरों के लिए लंबे समय से सीधी उड़ानों की मांग की जा रही है।

34323 हवाई यात्रियों ने किया सफर
माना एयरपोर्ट से 43वें हफ्ते में 354 हवाई उड़ानों में 34323 हवाई यात्रियों ने सफर किया। एयरपोर्ट अधिकारियों के मुताबिक पिछले दो हफ्तों से हवाई यात्रियों की संख्या में इजाफा बरकरार है। हालांकि यह इजाफा अभी कम है, लेकिन इससे विमानन कंपनियों ने राहत की सांस ली है। 42वें हफ्ते में 1 फीसदी और 43वें हफ्ते में 2 फीसदी इजाफा दर्ज किया गया, जबकि इससे पहले 41वें हफ्ते में 15 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई थी। कोविड-19 के प्रकरणों में इजाफे के बाद हवाई यात्रियों की संख्या में उतार-चढ़ाव बना हुआ है।

यह भी पढ़ें: सरकारी कर्मचारियों को होली से पहले मिली बड़ी सौगात, इतनी बढ़ जाएगी सैलरी

बांग्लादेशी विमान को बेचकर चुकाएंगे किराया
माना एयरपोर्ट पर खड़े बांग्लादेशी विमान (यूनाइटेड एयरवेज 83) का किराया बांग्लादेशी विमानन कंपनी इसे बेचकर चुकाएगी। 100 से ज्यादा ई-मेल के बाद बांग्लादेश से जबाव आया है, जिसमें कंपनी ने कहा है कि यूनाइटेड एयरवेज की इस फ्लाइट को वापस बांग्लादेशी नहीं ले जाया जा सकता। इसलिए इसे बेचकर किराया चुकाएंगे।

इस मामले में माना एयरपोर्ट के निदेशक राकेश सहाय ने बताया कि बांग्लादेशी विमानन कंपनी की लीगल टीम से मिले जबाव के बाद इसे बेचने के बारे में बातचीत हुई है। हालांकि किराए के बाद अब सबसे बड़ी चुनौती इसकी बिक्री को लेकर हैं। गौरतलब है कि 7 अगस्त 2015 को ढ़ाका से मस्कट जाते समय बांग्लादेशी विमान की इमरजेंसी लैडिंग माना एयरपोर्ट में हुई थी। इमरजेंसी लैडिंग के पहले विमान के पायलट ने नागपुर एटीसी से भी बात की थी, लेकिन नागपुर में अनुमति नहीं मिलने की वजह से माना में सुरक्षित लैडिंग कराई गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो