scriptCS RESULT:  रायपुर की स्वाति रही 8 वें स्थान पर, यहाँ देखें नतीजे | Raipur: Announced CS foundation result | Patrika News

CS RESULT:  रायपुर की स्वाति रही 8 वें स्थान पर, यहाँ देखें नतीजे

locationरायपुरPublished: Jun 29, 2016 11:40:00 pm

Submitted by:

deepak dilliwar

द इंस्टीट्यूट्स कंपनी सेक्रेटीज ऑफ इंडिया ने सीएस फाउण्डेशन प्रोग्राम 2016 का रिजल्ट बुधवार को जारी कर दिया

CS Foundation result

CS Foundation result

रायपुर. द इंस्टीट्यूट्स कंपनी सेक्रेटीज ऑफ इंडिया ने सीएस फाउण्डेशन प्रोग्राम 2016 का रिजल्ट बुधवार को जारी कर दिया। राजधानी से स्वाति केसरिया ने ऑल इंडिया लेवल पर 8वीं रैंक प्राप्त की है। वहीं शुभम ने 17वीं और प्रिया ने 20वीं रैंक प्राप्त की। छत्तीसगढ़ में तीन सेंटरों में सीएस फाउण्डेशन एग्जाम का आयोजन किया गया था। तीनों सेंटरों में कुल 226 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी। पास कुल परसेंटेज 66 फीसदी रहा।


FOR RESULT CLICK HERE: – http://icsi.examresults.net/

गौरतलब है कि आईसीएसआई द्वारा 4 और 5 जून को सीएस फाउण्डेशन परीक्षा का आयोजन किया गया था। यह परीक्षा ऑल इंडिया लेवल पर आयोजित की जाती है। सीएस परीक्षा में ऑल इंडिया लेवल पर राजधानी से तीन विद्यार्थियों ने ऑल इंडिया लेवल पर अपनी जगह बनाई। वहीं लड़कियों ने अपनी सफलता का पर्चा लहराया। कंपनी सेक्रेटरी का एग्जाम साल में दो बार आयोजित होता है। छत्तीसगढ़ में रायपुर, भिलाई और बिलासपुर में कुल तीन सेंटर बनाए गए थे। जहां 226 ने परीक्षा थी। कंपनी सेक्रेटरी का कोर्स केवल आईसीएसआई ही करवाता है। किसी भी सब्जेक्ट से ग्रेजुएशन के बाद सीएस का कोर्स किया जा सकता है। युवाओं के लिए यह बेहतर कोर्स है। लगभग सभी कंपनी में कंपनी सेक्रेटरी होते हैं और उन्हें बेहतर सैलरी पैकेज भी मिलते हैं।

कितने हुए शामिल
रायपुर- 122 शामिल- 73 पास
भिलाई- 82 शामिल- 59 पास
बिलासपुर- 22 शामिल- 17 पास

ये रहे टॉपर्स
स्वाति केसरिया- 8वीं रैंक
शुभम रामकुमार- 17वीं रैंक
प्रिया शर्मा- 20वीं रैंक
पवन – 23वीं रैंक
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो