scriptमां ने लकड़ी बेचकर बेटे को बनाया राष्ट्रीय खिलाड़ी, गेम के दौरान पड़ी इंडियन नेवी कोच की नजर तो बदल गई किस्मत | Raipur athlete Atish Patel selected in Indian Navy, struggle story | Patrika News

मां ने लकड़ी बेचकर बेटे को बनाया राष्ट्रीय खिलाड़ी, गेम के दौरान पड़ी इंडियन नेवी कोच की नजर तो बदल गई किस्मत

locationरायपुरPublished: May 05, 2019 12:40:29 pm

Submitted by:

Anjalee Singh

अतिश पटेल ने वेटलिफ्टिंग (Weightlifting) में कई पदक जीते और मां के अधूरे सपनों को पूरा करने के लिए हमेशा आगे रहे। मंगलोर में हुए सीनियर नेशनल में कांस्य पदक (bronze medal ) जीतने के बाद रायपुर के इस खिलाड़ी पर भारतीय नौ-सेना (Indian nevy) के कोच की नजर पड़ी।

Atish Patel

मां ने लकड़ी बेचकर बेटे को बनाया राष्ट्रीय खिलाड़ी, गेम के दौरान पड़ी इंडियन नेवी कोच की नजर तो बदल गई किस्मत

अजय रघुवंशी@रायपुर. ये कहानी उस मां और बेटे की है, जिसने परिस्थितियों से हार नहीं मानी, बल्कि गरीबी और तंगी से जूझते हुए राज्य का नाम रोशन किया। मां को बेटे के खेल के लिए कभी मजदूरी करनी पड़ी तो कभी लकड़ी बेचकर गुजारा किया। वहीं बेटे को मां की तकलीफ कम करने के लिए कभी किराना दुकान में काम करना पड़ा, तो कभी नौकरी की तलाश में भटकना पड़ा। लेकिन कहते हैं ना मेहनत का फल जाया नहीं जाता और वह दिन भी आया जब मां और बेटे के जीवन में खुशियां बहार बनकर आई।

Atish Patel

सतनामी पारा, गुढिय़ारी के अतिश पटेल ने वेटलिफ्टिंग में कई पदक जीते और मां के अधूरे सपनों को पूरा करने के लिए हमेशा आगे रहे। अब वह दिन भी आया जब अतिश के सपनों को उड़ान मिली। मंगलोर में हुए सीनियर नेशनल में कांस्य पदक जीतने के बाद रायपुर के इस खिलाड़ी पर भारतीय नौ-सेना के कोच की नजर पड़ी। अतिश की जीवटता और मेहनत को देखते हुए चयनकर्ताओं ने उन्हें नौ सेना के टैंलेंट कोटा में शामिल होने का ऑफर दिया।

भारतीय नौ-सेना के हिस्सा बनने की खबर सुनते ही परिवार में खुशी का ठिकाना नहीं रहा और मां की आंखों से खुशी के आंसू छलक पड़े। वह दिन भी याद आया जब लकड़ी बेचकर अतिश के खेलने के लिए रुपयों और रोटी का प्रबंध किया था। पिता की मृत्यु के बाद मां के लिए अतिश ही उनका पूरा जीवन है। इस उपलब्धि के बाद मां की खुशियों का ठिकाना नहीं है। सलेक्शन के बाद अब अतिश देश के लिए मैडल जीतने की इच्छा रखता है। वर्तमान वह भारतीय नौ-सेना के ओडि़शा स्थित ट्रेनिंग सेंटर में ट्रेनिंग ले रहा है।

Atish Patel

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो