मैनेजर ने कारोबारी के खाते से ट्रांसफर किए 3 करोड़, ऐसे हुआ बड़ा खुलासा 

मैनेजर ने कारोबारी के खाते से ट्रांसफर किए 3 करोड़, ऐसे हुआ बड़ा खुलासा 
fraud

Abhishek Jain | Publish: Jan, 30 2017 10:32:00 AM (IST) Raipur, Chhattisgarh, India

थाना गंज थाने में कर्नाटका बैंक के फाफाडीह ब्रांच के मैनेजर द्वारा एक कारोबारी के खाते से 3 करोड़ 65 लाख रुपए गबन करने का मामला प्रकाश में आया है। 

रायपुर.. थाना गंज थाने में कर्नाटका बैंक के फाफाडीह ब्रांच के मैनेजर द्वारा एक कारोबारी के खाते से 3 करोड़ 65 लाख रुपए गबन करने का मामला प्रकाश में आया है। गंज थाना पुलिस ने मामले की प्राथिमक जांच के बाद आरोपी मैनेजर के खिलाफ धारा 420 के तहत केस दर्ज कर लिया है। गुढिय़ारी श्रीनगर रोड महेश कॉलोनी  निवासी कृपाशंकर शुक्ला ने पुलिस से की शिकायत में कहा कि 31 दिसंबर 2015 को कर्नाटका बैंक के तत्कालीन शाखा प्रबंधक ने उसके योगेश उद्योग कंपनी के खाता से 3 करोड़ 65 लाख रुपए साईं इंडस्ट्रीज के खाते में ट्रांसफर कर दिए। मामले की शिकायत करने पर बैंक मैनेजर ने 2 करोड़ 45 लाख रुपए उसके खाते में वापस डाल दिए। लेकिन शेष 1 करोड़ 13 लाख 58 हजार 976 रुपए वापस नहीं की। बैंक मैनेजर से शिकयत करने पर वह आज-कल कह कर मामले को टालते रहे। मामले में लीगल नोटिस का भी बैंक मैनेजर ने जवाब नहीं दिया। 

बैंक मैनेजर का हो चुका है ट्रांसफर 
पुलिस की प्राथमिक जांच में शिकायत सही पाई गई। बैंक के वर्तमान मैनेजर ने भी पुलिस से इसकी पुष्टि कर दी है। जिस बैंक मैनेजर ने हेरफेर किया उसका राज्य के बाहर ट्रांसफर हो चुका है। 

रकम वापस करने का दिया था आश्वासन 
जब कृपाशंकर ने बैंक मैनेजर से शिकायत की तो उसने लिखित में  कहा कि रकम ब्याज सहित खाते में डाल दी जाएगी। जब पूरे पैसे वापस नहीं किए तो पीडि़त ने मामले की शिकायत आईजी से की। 

आए कई मामले
अब लोगों के लिए बैंक में भी पैस रखना सुरक्षित नही रहा है। इसी माह एक एेसा ही मामला जवाहर नगर के देना बैंक में भी आया था। यहां से भी खाताधारक के बिना चेक दिए ही खाते से 18 लाख गायब हो गए थे। एक मामला एसबीआई टिकरापारा ब्रांच में भी दर्ज करवाया गया था। महिला कैशियर ने मशीन की गड़बड़ी बता  19 लाख गबन किए थे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned