CG 12वीं BOARD का रिजल्ट आज, अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की बारहवीं बोर्ड का परीक्षा परिणाम गुरूवार को सुबह 10 बजे जारी किया जाएगा...

रायपुर. छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की बारहवीं बोर्ड का परीक्षा परिणाम गुरूवार को सुबह 10 बजे जारी किया जाएगा। रिजल्ट को लेकर बुधवार से ही परीक्षार्थियों में खासा एक्साइटमेंट देखा गया। कल इस परीक्षा के परिणाम में दो लाख 79 हजार 906 छात्रों की किस्मत का फैसला हो जाएगा। छात्र-छात्राओं ने परीक्षा परिणाम देखने के लिए अभी से वेबसाइट सर्च करना शुरू भी कर दिया है। बच्चों के साथ साथ उनके माता पिता भी आने वाले रिजल्ट को लेकर काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं।

पत्रिका की साइट पर रिजल्‍ट उपलब्‍ध
छत्‍तीसगढ़ के हॉयर सेकेंडरी स्‍कूलों के परीक्षा परिणाम शिक्षा मंडल की वेबसाइट के अलावा पत्रिका के अधिकृत वेबसाइट पर भी देख सकते हैं। जिन स्टूडेंट्स ने इस परीक्षा में अपना भाग्य आजमाया है वे अपना रिजल्ट अपने रोल नंबर के साथ चेक कर सकते हैं। विद्यार्थियों को सिर्फ वेबसाइट में जाकर अपना रोल नंबर टाइप करना है इसके बाद परीक्षा परिणाम कुछ ही सेकेंड में कम्प्यूटर की स्क्रीन पर आ जाएगा।

पत्रिका की वेबसाइट
www.patrika.com/state/chhattisgarh/

यह एग्‍जॉम हर साल छग माशिमं के द्वारा कंडक्‍ट कराया जाता है. जिसमें लाखों की संख्‍या में स्‍टूडेंट्स परीक्षा देने बैठते हैं. हालांकि इस साल भी यह संख्‍या 2 लाख के करीब पहुंच गई है. फिलहाल स्‍टूडेंट्स को सलाह दी जाती है, कि वह रोल नंबर की सहायता से रिजल्‍ट चेक करें, जिसमें उन्‍हें काफी सहूलियत होगी. बोर्ड ने स्टूडेंट्स को किसी भी तरह की परेशानी न जाए इसके लिए पूरे इंतजाम कर रखे हैं।
Show More
अभिषेक जैन
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned