scriptरायपुर : देश के लिए प्रेरणास्रोत हैं छत्रपति शिवाजी महाराज,धूमधाम से मनाई गई जयंती | Raipur: Chhatrapati Shivaji Maharaj is an inspiration for the country, | Patrika News

रायपुर : देश के लिए प्रेरणास्रोत हैं छत्रपति शिवाजी महाराज,धूमधाम से मनाई गई जयंती

locationरायपुरPublished: Feb 24, 2020 07:38:15 pm

Submitted by:

Shiv Singh

इस अवसर पर मराठा समाज द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया । प्रो.जोगलेकर, मराठा मित्र मंडल के पदाधिकारी सहित बड़ी संख्या में समाज के लोग उपस्थित थे ।

रायपुर : देश के लिए प्रेरणास्रोत हैं छत्रपति शिवाजी महाराज,धूमधाम से मनाई गई जयंती

रायपुर : देश के लिए प्रेरणास्रोत हैं छत्रपति शिवाजी महाराज,धूमधाम से मनाई गई जयंती

रायपुर. राजधानी रायपुर में छत्रपति शिवाजी महाराज के जयंती बड़ी धूमधाम से मनाई गई। इस अवसर पर वक्ताओं ने कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रेरणा देश के लोगों को हमेशा ही मिलती रहेगी। उनका देश प्रेम अजर अमर है और युगों-युगों तक इसे याद किया जाता रहेगा। प्रदेश के संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने स्थानीय आउटडोर स्टेडियम में आयोजित छत्रपति शिवाजी महाराज के जयंती समारोह में कहा कि वीर शिवाजी महाराज एक महान राजा एवं रणनीतिकार ही नहीं बल्कि एक विचारधारा थे। भारत के स्वतंत्रता संग्राम में बहुत से लोगों ने छत्रपति शिवाजी महाराज के जीवन गाथा से प्रेरणा लेकर देश की स्वतंत्रता के लिए अपना तन,मन,धन न्यौछावर कर दिया था । वीर शिवाजी महाराज ने देश के लिए संघर्ष किया। उन्होंने फारसी के स्थान पर मराठी और संस्कृत को राजकाज की भाषा बनाया । शिक्षा के क्षेत्र में उन्होंने उल्लेखनीय कार्य किया । भगत ने कहा कि स्वतंत्रता आंदोलन में मराठा और आदिवासियों का हमेशा साथ रहा है । भगत ने मराठा समाज के मांग पत्र पर हर संभव मदद करने का भरोसा दिलाया ।
कार्यक्रम को सांसद सुनील सोनी, रायपुर नगर निगम के महापौर एजाज ढेबर, सभापति प्रमोद दुबे ने भी संबोधित किया । कार्यक्रम का आयोजन छत्रपति शिवाजी महाराज के 326वीं जयंती के अवसर पर मराठा मित्र मंडल, रायपुर द्वारा किया गया ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो