script14वां ऑल इंडिया सीआरआई बास्केटबॉल टूर्नामेंट, छत्तीसगढ़ ने जीता खिताब | Raipur : Chhattisgarh won 14th All India CRI basketball tournament | Patrika News

14वां ऑल इंडिया सीआरआई बास्केटबॉल टूर्नामेंट, छत्तीसगढ़ ने जीता खिताब

locationरायपुरPublished: Aug 17, 2015 12:59:00 pm

14वां ऑल इंडिया सीआरआई बास्केटबॉल आमंत्रण टूर्नामेंट में छत्तीसगढ़ की महिला टीम ने केरल की टीम को हराकर पहली बार खिताब जीतने का गौरव हासिल किया है।

CRI basketball tournament

Chhattisgarh won

रायपुर. 14वां ऑल इंडिया सीआरआई बास्केटबॉल आमंत्रण टूर्नामेंट में छत्तीसगढ़ की महिला टीम ने पहली बार खिताब जीतने का गौरव हासिल किया है। कोयम्बटूर (तमिलनाडू) में खेली गई इस प्रतियोगिता के फाइनल में प्रदेश की टीम ने केरल इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड (केरल) की टीम को रोमांचक मुकाबले में 86-76 से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया।

मुख्यमंत्री ने दी बधाई
छत्तीसगढ़ की जीत में प्रदेश की पूनम चतुर्वेदी ने सर्वाधिक 48, सरणजीत कौर ने 18 और कप्तान संगीता कौर ने 12 अंकों का योगदान दिया। फाइनल मुकाबले के पहले क्वार्टर में हालांकि टीम को 17-22 से हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद छत्तीसगढ़ ने वापसी की और दूसरे क्वार्टर में 44-39 से बढ़त बना ली।

इसके बाद तीसरे में उसने अपनी बढ़त 68-49 कर ली और अंत में चौथे क्वार्टर में बढ़त को 86-76 कर कप पर कब्जा जमा लिया। टीम को 50 हजार नकद और ट्रॉफी पुरस्कार के रूप में मिली। छत्तीसगढ़ टीम की सफलता पर राज्य बास्केटबॉल संघ और मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने बधाई दी है।

पूनम बनीं टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी
देश की सबसे लंबी छत्तीसगढ़ की खिलाड़ी पूनम चतुर्वेदी को उनके उम्दा खेल के लिए टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के खिताब से नवाजा गया। पूनम ने पांच मैचों में कुल 193 अंक हासिल किया है, जो किसी भी राज्य की टीम के खिलाड़ी से अधिक हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो