नन गैंगरेप : 1 जुलाई को सभी शैक्षणिक संस्थाओं को बंद करने की चेतावनी

नन गैंगरेप : 1 जुलाई को सभी शैक्षणिक संस्थाओं को बंद करने की चेतावनी
warning

Ashish Gupta | Publish: Jun, 29 2015 07:49:00 PM (IST) Raipur, Chhattisgarh, India

मिशनरी अस्पताल की नन से दुष्कर्म मामले में आरोपियों की गिरफ्तार नहीं होने के विरोध में मसीही समुदाय ने 1 जुलाई को सभी शैक्षणिक संस्थाओं को बंद करने की चेतावनी दी है।

रायपुर. लोधीपारा स्थित मिशनरी अस्पताल की नन से दुष्कर्म वालों की गिरफ्तारी नहीं होने से मामला तूल पकड़ता जा रहा है। मसीही समाज के अलावा अन्य सामाजिक संगठन भी पीडि़ता को न्याय दिलाने कूद पड़े हैं। मसीहीजनों ने अब तक हुई पुलिस की समूची कार्रवाई पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

मुलाहिजा में भी लापरवाही का आरोप
उन्होंने पुलिस पर दुष्कर्म की घटना का पंचनामा नहीं करने, पीडि़ता के अंत:वस्त्रों की जब्ती नहीं बनाने साथ ही मुलाहिजा के लिए विशेषज्ञ डॉक्टरों की मदद नहीं लेने का आरोप लगाया है। अनाचार की घटना की जांच के लिए ये आवश्यक प्रक्रियाएं होती हैं, लेकिन पुलिस ने इसे ही पूरा नहीं किया। इससे अपराधियों को पकड़ा नहीं जा रहा है। यह आरोप मसीहीजनों ने प्रेस कांन्फ्रेंस के दौरान लगाया। उन्होंने देश और प्रदेशभर में अल्पसंख्यकों को निशाना बनाए जाने को सुनियोजित साजिश बताया है।

राजनीतिक दबाव में पुलिस
संयुक्त संघर्ष समिति के धर्मराज महापात्र और गुरविंदर सिंह चड्डा ने कहा कि पुलिस राजनीतिक दबाव में है। उनके इशारे के चलते ही दुष्कर्म से जुड़े मामले में पुलिस निष्पक्ष कार्रवाई नहीं कर रही है। पूरे मामले को दबाने की कोशिश की जा रही है। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि अगर एक डॉक्टर स्पष्ट राय नहीं दे पा रहा है, तो विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम से चिकित्सकीय परीक्षण क्यों नहीं कराया गया।

1 जुलाई को बंद रहेंगे शैक्षणिक संस्थान
घटना के बाद आरोपियों की गिरफ्तार नहीं होने के विरोध में मसीही समुदाय की सभी शैक्षणिक संस्थाएं 1 जुलाई को बंद रहेगी। 4 जुलाई को सभी जिला मुख्यालयों में धरना-प्रदर्शन आयोजित किया जाएगा। 8 जुलाई को रायपुर में प्रदेश स्तरीय धरना-प्रदर्शन और इसके बाद 13 जुलाई को प्रदेश बंद की अपील की जाएगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned