scriptरायपुर : अबूझमाड़ के बच्चों के हैरतअंगेज मलखंभ प्रदर्शन को सीएम ने सराहा, कहा- खिलाडिय़ों की डाइट अब डीएमएफ मद से | Raipur: CM praised the amazing Malkambh performance of children of Abu | Patrika News

रायपुर : अबूझमाड़ के बच्चों के हैरतअंगेज मलखंभ प्रदर्शन को सीएम ने सराहा, कहा- खिलाडिय़ों की डाइट अब डीएमएफ मद से

locationरायपुरPublished: Jan 10, 2021 06:49:12 pm

Submitted by:

Shiv Singh

उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राजधानी रायपुर में आयोजित कार्यक्रम में मलखंभ का अनोखा प्रदर्शन किया गया था, जिसे देखने का अवसर मिला था। अबूझमाड़ के छोटे-छोटे बच्चों द्वारा मलखंभ का हैरत अंगेज प्रदर्शन देखकर लोगों ने दांतो तले उंगली दबा ली। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज नारायणपुर में एक बार फिर से मलखंभ का प्रदर्शन देखने को मिला। यहां के खिलाड़ी केवल नारायणपुर का ही नहीं, बल्कि पूरे देश में छत्तीसगढ़ राज्य का नाम रौशन कर रहे हैं।

रायपुर : अबूझमाड़ के बच्चों के हैरतअंगेज मलखंभ प्रदर्शन को सीएम ने सराहा, कहा- खिलाडिय़ों की  डाइट अब  डीएमएफ मद से

मुख्यमंत्री ने मलखंभ का बेहतरीन प्रदर्शन के लिए खिलाडिय़ों का उत्साहवर्धन करते हुए अपनी बधाई एवं शुभकामनाएं दी

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बस्तर के दौरे पर हैं। उनके दौरे के समय मलखंभ के खिलाडिय़ों द्वारा रविवार नारायणपुर में रोमांचक प्रदर्शन किया गया। मुख्यमंत्री ने मलखंभ का बेहतरीन प्रदर्शन के लिए खिलाडिय़ों का उत्साहवर्धन करते हुए अपनी बधाई एवं शुभकामनाएं दी।
सीएम ने पूरी की खिलाडिय़ों की मांग
मलखंभ का करतब देखने आने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रति आभार व्यक्त करते हुए मोक्षिका साहू ने छत्तीसगढ़ी में अपनी बात रखी। मोक्षिका ने मलखंभ खिलाडिय़ों के लिए आवश्यक सामग्री सहित अन्य सुविधाओं की मांग की। जिस पर मुख्यमंत्री बघेल ने बताया कि मलखंभ अकादमी की स्थापना का प्रस्ताव केन्द्र सरकार के पास विचाराधीन है। छत्तीसगढ़ शासन द्वारा मलखंभ खिलाडिय़ों के लिए डीएमएफ से बेहतर डाइट की व्यवस्था की जायेगी। कार्यक्रम में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री तथा नारायणपुर जिले के प्रभारी मंत्री गुरू रूद्रकुमार, राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल, आबकारी मंत्री कवासी लखमा, बस्तर सांसद दीपक बैज, हस्तशिल्प विकास बोर्ड के अध्यक्ष एवं स्थानीय विधायक चंदन कश्यप, अंतागढ़ विधायक अनूप नाग सहित जिला एवं पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारीगण उपस्थित थे।
मनोज प्रसाद हैं प्रशिक्षक
गौरतलब है कि मलखंभ प्रशिक्षक मनोज प्रसाद द्वारा वर्ष 2017 से क्षेत्र के बच्चों को मलखंभ का विशेष अभ्यास कराया जा रहा है, जिससे यहां के बच्चे अन्य राज्यों में जाकर मलखंभ का बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं, और अपने जिले एवं राज्य का नाम रौशन कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो