CM रमन सिंह बोले, एक साल कमीशन छोड़ दो, 30 साल रहेगी सरकार

भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति के दूसरे और आखिरी दिन शुक्रवार को मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने कहा, सरकार के काम करने से वोट नहीं बढ़ता है। मैं कहता हूं, एक साल के लिए कमीशन छोड़ दो, यहां 30 साल के लिए भाजपा की सरकार होगी। 

By: अभिषेक जैन

Published: 22 Apr 2017, 10:35 AM IST

रायगढ़. भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति के दूसरे और आखिरी दिन शुक्रवार को मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने कहा, सरकार के काम करने से वोट नहीं बढ़ता है। लोगों की उम्मीद देखकर अब डर लगने लगा है। काम की गुणवत्ता पर ध्यान देना होगा। करोडों का एक डैम बनता है। अगर वह बह जाए तो 10 गांव के लोग नाराज होते हैं। मैं कहता हूं, एक साल के लिए कमीशन छोड़ दो, यहां 30 साल के लिए भाजपा की सरकार होगी। 

मुख्यमंत्री ने कहा, विधानसभा चुनाव के कुछ ही महीने शेष हैं। हम रिले रेस के अंतिम चरण में हैं और अब बेटन संगठन के हाथ में है। उन्होंने विधायक-मंत्रियों को व्यवहार सुधारने की नसीहत देते हुए कहा, अगर व्यवहार सही नहीं रखा तो जनता उन्हेें निपटा देगी। राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह ने कहा, परिवर्तन प्रकृति का नियम है। यह मत सोचो कि स्थिर रहोगे। भाग्य के भरोसे बार-बार जीत नहीं मिलती। हमारी सीटें पहले से घटी हैं। ऐसे तो हम विजेता नहीं बन सकते।
 मेहनत करोगे तो 49 सीटों से 59 और 90 तक पहुंच जाओगे। बैठ गए तो नीचे ही गिरोगे। उन्होंने कहा,  जब मणिपुर जैसे राज्य में भाजपा की सरकार बन सकती है तो यहां 90 सीटों पर जीत क्यों नहीं मिल सकती। उन्होंने कार्यकर्ताओं के लिए भी लोक सुराज जैसे अभियान की जरूरत बताई। उन्होंने कहा,  प्रभारी मंत्री विधानसभावार बैठें, और कार्यकर्ताओं-नेताओं के बीच गलतफहमियां और शिकायतों को दूर करें।

सरकारी पत्रों पर भी दीनदयाल : मुख्यमंत्री ने कहा, तीन दिन के भीतर जनपद अध्यक्ष से लेकर मुख्यमंत्री तक और कलक्टर से लेकर मुख्य सचिव तक के सरकारी लेटरहैड पर दीनदयाल उपाध्याय जन्मशताब्दी का लोगो लग जाएगा। गांव के पुस्तकालय में दीनदयाल उपाध्याय की जीवनी और दर्शन की पुस्तकें भेजी जाएंगी और गांव के मंगल भवन का नाम दीनदयाल उपाध्याय के नाम पर होगा।

मिशन 2018 की रणनीति
हारे हुए 41 विधानसभा क्षेत्रों में पदाधिकारियों और समयदानी कार्यकर्ताओं को विशेष जिम्मेदारी
कम मार्जिन से जीतने वाली सीटों पर भी रणनीति के तहत होगा कामजिन क्षेत्रों में जनता नाराज है, वहां के प्रभारी मंत्री और जिम्मेदार मिलकर समस्या का हल निकालेंगेकार्यकर्ताओं की नाराजगी दूर करने प्रभारी मंत्री विधानसभा और मंडलवार बैठक लेंगे 

इधर, भूपेश ने पूछा, क्या है कमीशन का रेट
भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की शुक्रवार को बैठक खत्म होने के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा, मुख्यमंत्री के बयान से स्पष्ट होता है कि सरकार पिछले १३ साल से कमीशनखोरी कर रही है। उन्होंने मुख्यमंत्री से पूछा है, भाजपा सरकार में कमीशन का क्या रेट चल रहा है। बघेल ने कहा एक ओर सरकार १५०० करोड़ रुपए के कमीशन के चक्कर में शराब बेच रही है और सरकार के मुखिया एक साल के लिए कमीशन बंद करने की बात कर रहे हैं।

शराब नीति पर उठे सवाल
वाणिज्य मंत्री अमर अग्रवाल ने जीएसटी और नई आबकारी नीति पर बात रखी। कई सदस्यों ने शराब नीति पर सवाल उठाए। जवाब में मंत्री ने कहा, भावनाओं में निर्णय नहीं लिया जाएगा। उन्होंने कहा,  जिसे संविधान सभा नहीं कर पाई उसे हम क्या कर पाएंगे। हम आंशिक शराबबंदी चाहते हैं। कोई जल्दीबाजी नहीं। अगर लागू हुआ तो उसके बड़े दुष्परिणाम होंगे। नफा-नुकसान का आकलन करने के बाद ही फैसला होगा।

Show More
अभिषेक जैन
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned