scriptतेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के बाद कलेक्टर का आदेश, राजधानी के हर व्यक्ति की होगी थर्मल स्क्रीनिंग | Raipur Collector new order, Thermal screening of everyone in capital | Patrika News

तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के बाद कलेक्टर का आदेश, राजधानी के हर व्यक्ति की होगी थर्मल स्क्रीनिंग

locationरायपुरPublished: Jun 04, 2020 09:08:00 am

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ में लगातार कोरोना संक्रमण (Coronavirus in Chhattisgarh) के बढ़ते मामलों और राजधानी की स्थिति को देखते हुए रायपुर के सभी 70 वार्डों के हर एक व्यक्ति की अब थर्मल स्क्रीनिंग (Thermal screening) की जाएगी।

thermal scanner checking

thermal scanner checking

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के सभी 70 वार्डों के हर एक व्यक्ति की अब थर्मल स्क्रीनिंग (Thermal Screening) की जाएगी। इस संबंध में प्रभारी कलेक्टर सौरभ कुमार ने स्वास्थ्य विभाग, महिला एवं बाल कल्याण विभाग और नगर निगम को आदेश दिए हैं।
नगर निगम प्रशासन ने कलेक्टर के आदेश के बाद सभी जोन कमिश्नरों को इस कार्य के लिए वार्ड स्तर पर एक-एक टीम बनाने के निर्देश दे दिए हैं। महापौर एजाज ढेबर और नगर निगम के अपर आयुक्त पुलक भट्टाचार्य ने बताया कि वार्ड स्तर पर नगर निगम, स्वास्थ्य विभाग और महिला एवं बाल कल्याण विभाग की टीम के सदस्य घर-घर जाकर लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग करेगी।
इस दौरान किसी भी व्यक्ति को बुखार या सर्दी-खांसी रहेगी तो उचित इलाज कराने को कहा जाएगा। बता दें कि प्रदेश में लगातार कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों और राजधानी की स्थिति को देखते हुए कलेक्टर और नगर निगम ने यह फैसला किया है।
माना जा रहा है कि रायपुर में अब जो संक्रमण के नए मामले आए हैं, उनकी ट्रैवेल हिस्ट्री नहीं होने के कारण यह फैसला लिया गया है। इस अभियान से जांच के दौरान बाहर से आए लोगों की भी जानकारी भी मिलेगी और कोरोना के संदिग्ध मरीजों की भी पहचान हो जाएगी ताकि समय रहते कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या पर रोक लगा सके।
बता दें कि छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Corona Update) में कोरोना के मरीजों का ग्राफ अब और तेजी से बढ़ रहा है। आलम यह है कि कोरोना संक्रमण प्रदेश के 22 जिलों तक जा पहुंचा है। मंगलवार देर रात से लेकर बुधवार की रात 8 बजे तक जारी रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश में 70 नए कोरोना मरीज मिले हैं।

प्रदेश में अब तक

कुल संक्रमित : 626

एक्टिव मरीज : 454

डिस्चार्ज : 170

मौत : 02

ट्रेंडिंग वीडियो