कंटेनर में छिपकर मुंबई से झारखंड जा रहे थे 12 मजदूर, पुलिस ने छत्तीसगढ़ में पकड़ा

रायपुर पुलिस ने कंटेनर में छिपकर झारखंड जा रहे 12 मजदूरों को पकड़ लिया है। पुलिस ने सभी मजदूरों को लाभांडी में बने शेल्टर होम में भेज दिया है।

By: Ashish Gupta

Published: 01 Apr 2020, 04:31 PM IST

रायपुर. कोरोना वायरस (Coronavirus in Chhattisgarh) के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के पूरे देश में लॉक डाउन की घोषणा के बाद दूसरे राज्यों में काम करने वाले मजदूरों में हड़कंप मच गया। लॉक डाउन (Lockdown in Chhattisgarh) की वजह से सभी मजदूरों में अपने घर पहुंचने को लेकर होड़ सी मच गई। कोई अपने घर पहुंचने के लिए पैदल ही निकल पड़ा तो किसी को गाड़ियों में छिपकर जाने को मजबूर होना पड़ा।

इसी बीच रायपुर पुलिस (Raipur Police) ने कंटेनर में छिपकर झारखंड जा रहे 12 मजदूरों को पकड़ लिया है। पुलिस ने सभी मजदूरों को लाभांडी में बने शेल्टर होम में भेज दिया है। पुलिस के मुताबिक मुंबई के मजदूरों को एक बड़े कंटेनर में बैठाकर झारखंड ले जाया जा रहा था। सोमवार की रात चेकिंग के दौरान टाटीबंध में पुलिस ने कंटेनर को पकड़ लिया, इसमें 12 मजदूर थे।

पुलिस के अनुसार दुर्ग-भिलाई की ओर से एक बड़ा कंटेनर आ रहा था। रात करीब 11:30 बजे टाटीबंध में आमानाका पुलिस वाहनों की चेकिंग में लगी थी। कंटेनर को पुलिस ने चेकिंग के लिए रोका। कंटेनर का चालक पुलिस को कुछ जानकारी नहीं दे पाया। पुलिस को शक हुआ तो कंटेनर को खुलवाया। उसमें 12 मजदूर बैठे थे।

सभी मजदूर झारखंड के रहने वाले थे और मुंबई में मजदूरी करते थे। मुंबई में काम बंद होने के बाद सभी अपने घर लौट रहे थे। सभी को लाभांडी स्थित शेल्टर होम में शिफ्ट कराया गया है। आमानाका थाने के टीआई भरत लाल बरेठ का कहना है कि सभी मजदूर है, उन्हें शेल्टर होम में रखा गया है।

मालवाहक वाहनों में अवैध रूप से मजदूरों का परिवहन करने वाले वाहनों को जब्त किया जाएगा, इसमें संलिप्त लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। छत्तीसगढ़ पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने भी इसे लेकर आदेश जारी किया है।

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned