scriptRaipur: Corona slowed down for two days, follow social distancing | रायपुर: दो दिनों से कोरोना की रफ्तार हुई कम, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें | Patrika News

रायपुर: दो दिनों से कोरोना की रफ्तार हुई कम, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें

लगातार कोविड केस बढऩे के बाद भी लोग लापरवाही बरत रहे हैं। बाजार में दुकानदार से लेकर ग्राहक तक अधिकांश लोग बिना मास्क के दिख रहे हैं।

रायपुर

Updated: January 16, 2022 01:08:52 am

रायपुर. राजधानी में लगातार दूसरे दिन कोरोना की रफ्तार कम हुई है। जिले में शनिवार को शुक्रवार की तुलना में कम केस मिले हैं। शनिवार को जिले में 7538 लोगों की जांच हुई है। इनमें 1692 नए मरीजों की पहचान हुई है। इस तरह बीते गुरुवार की तुलना में 164 केस कम मिले थे।
छत्तीसगढ़: दो दिनों से जिले में कम मिल रहे कोरोना संक्रमित
छत्तीसगढ़: दो दिनों से जिले में कम मिल रहे कोरोना संक्रमित
गुरुवार को 2023 केस मिले थे। लेकिन शुक्रवार को 1859 संक्रमित मिले थे। 15 जनवरी की स्थिति में रायपुर जिले की पॉजिटिविटी दर 24.45 प्रतिशत है। आज 1571 मरीज स्वस्थ हुए हैं। 3 मरीजों की मौत हुई है। जिले में अब 10276 एक्टिव केस है। शनिवार तक राजधानी में 81 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। इस तरह बढ़ रही संक्रमण की दर को देखते कलेक्टर ने मास्क नहीं लगाने वालों पर सख्ती के निर्देश दिए हैं। लगातार कोविड केस बढऩे के बाद भी लोग लापरवाही बरत रहे हैं। बाजार में दुकानदार से लेकर ग्राहक तक अधिकांश लोग बिना मास्क के दिख रहे हैं। अभी भी आयोजनों में भीड़ जुट रही है। सोशल डिस्टेंसिंग का कहीं पालन नहीं हो रहा है। हालांकि अब पुलिस ने बिना मास्क वाले लोगों के खिलाफ सख्ती कर दी है। बिना मास्क वाले लोगों का चालान किया जा रहा है।
92.8 प्रतिशत बेड खाली

जिले के फुंडहर और माना कोविड केयर सेंटर में पेशेंट भर्ती हो रहे हैं। जरूरत पडऩे पर उनके लिए ऑक्सीजन बेड की व्यवस्था भी की गई है। अस्पतालों में अधिकांश मरीजों की स्थिति नियंत्रण में है और सुधार पर है। उन्होंने बताया कि जिले में अभी भी 92.8 प्रतिशत बेड खाली है।
202 अस्थायी पदों पर भर्तियां

स्वास्थ्य विभाग द्वारा फिर से कोरोना से लडऩे के लिए 202 अस्थायी पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं। इनमें डॉक्टर, मेडिकल ऑफिसर, डेंटिस्ट, हॉस्पिटल मैनेजर, स्टोर इंचार्ज कम फार्मासिस्ट, नर्सिंग स्टाफ, हाउस कीपिंग सुपरवाइजर, ऑक्सीजन टेक्नीशियन, लैब टेक्नीशियन, टेलीफोन आपरेटर, सिक्यूरिटी गार्ड सहित अन्य पद शामिल हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए वॉक-इन-इंटरव्यू 18 जनवरी से प्रतिदिन पदों की पूर्ति तक सुबह 11 से 1 बजे के बीच घड़ी चौक स्थिति सीएमएचओ कार्यालय में किया जाएगा।
होम आइसोलेशन नोडल अधिकारी डॉ. अंजली शर्मा ने बताया कि होम आइसोलेशन के लिए लगातार आवेदन आ रहे हैं। उन्हें होम आइसोलेशन की अनुमति देने के साथ-साथ चिकित्सकों के माध्यम से चिकित्सकीय सलाह तथा दवाइयां भी दी जा रही है। कोरोना कंट्रोल रूम के माध्यम से जरूरत पडऩे पर मरीजों को अस्पताल शिफ्ट होने के लिए 24 घंटे एंबुलेंस की व्यवस्था भी की गई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

द्वारकाधीश मंदिर में पूजा के साथ आज शुरू होगा BJP का मिशन गुजरात, मोदी के साथ-साथ अमित शाह भी पहुंच रहेRajasthan: एंटी करप्शन ब्यूरो की सक्रियता से टेंशन में Gehlot Govt, अब केंद्र की तरह जांच से पहले लेनी होगी अनुमतिVIP कल्चर पर पंजाब की मान सरकार का एक और वार, 424 वीआईपी को दी रही सुरक्षा व्यवस्था की खत्मओडिशा में "भ्रूण लिंग" जांच गिरोह का भंडाफोड़, 13 गिरफ्तारमां की खराब तबीयत के बावजूद बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे ओबेड मैकॉय, संगकारा ने जमकर की तारीफRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चदिल्ली में डबल मर्डर से सनसनी! एक की चाकू से गोदकर हत्या, दूसरे को गोली मारीEncounter In Ghaziabad: बदमाशों पर कहर बनकर टूटी पुलिस, एक रात में दो इनामी अभियुक्तों को किया ढेर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.