scriptRaipur Crime: Army Man lost 11 lakhs due to call girl affair | Raipur Crime: कॉलगर्ल से चैटिंग-डेटिंग चक्कर में फंसकर फौजी ने 11 लाख गंवाए | Patrika News

Raipur Crime: कॉलगर्ल से चैटिंग-डेटिंग चक्कर में फंसकर फौजी ने 11 लाख गंवाए

Raipur Crime: एक फौजी स्कार्ट सर्विस देने वाली कंपनी के झांसे में आकर लाखों रुपए की ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गया। बाद में फर्जीवाड़ा समझ आने पर मामले की शिकायत थाने में की।

रायपुर

Published: November 15, 2021 09:17:42 pm

रायपुर. Raipur Crime: एक फौजी स्कार्ट सर्विस देने वाली कंपनी के झांसे में आकर लाखों रुपए की ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गया। फौजी को एक कॉल आया था, जिसमें चैटिंग-डेटिंग के साथ ही कंपनी में निवेश करने पर भारी मुनाफा होने का झांसा दिया गया। फौजी उसकी बातों में आकर उनके कहे अनुसार अलग-अलग किस्तों में रकम जमा करने लगा। बाद में फर्जीवाड़ा समझ आने पर मामले की शिकायत थाने में की। पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है।
mobile.jpg
Raipur Crime: कॉलगर्ल से चैटिंग-डेटिंग चक्कर में फंसकर फौजी ने 11 लाख गंवाए
पुलिस के मुताबिक सड्ढू इलाके में रहने वाला विशाल कश्मीर में फौजी के रूप में पदस्थ हैं। कुछ दिनों से वे रायपुर में हैं। उनके पास 30 नवंबर 2020 को अज्ञात युवती ने कॉल किया और कपल मंत्रा का कर्मचारी बताकर उन्हें चैटिंग-डेटिंग का ऑफर दिया। इसके अलावा उन्हें कुछ इन्वेस्टमेंट करने के लिए भी कहा। युवती की बातों में आकर उसने उसके बताएं अनुसार उनके खातों में रकम जमा करने लगा। 1150 रुपए से लेकर 25 हजार रुपए तक अलग-अलग दिन जमा करते रहे।
इस बीच उन्हें अलग-अलग युवतियों का मोबाइल नंबर मुहैया कराया गया और युवतियों ने मिलने का झांसा देकर जवान से राशि जमा करवाया। इस तरह जवान ने कुल 7 लाख 12 हजार 800 रुपए जमा किया। बाद में जवान को ठगी का एहसास हुआ, तो उसने बात करना बंद कर दिया। इसके कुछ दिन बाद श्वेता नाम की युवती ने उन्हें फोन किया और खुद को लीगल एडवाइजर बताते हुए अपनी पहचान संबंधी दस्तावेज फौजी को वाट्सऐप किया।
यह भी पढ़ें: नारायणपुर में सुरक्षा बलों को मिली बड़ी सफलता, 10 लाख का इनामी नक्सली ढेर, एके 47 बरामद

उसने खुद को माय मैच का कर्मचारी बताया और दावा किया कि वह उसके सारे पैसे वापस करवा देगी। जवान उसकी बातों में आ गया। इसके बाद युवती ने लीगल प्रोसेस पूरा करने के नाम पर अलग-अलग खातों में उनसे 3 लाख 97 हजार 300 रुपए जमा करवाया। बाद में रकम वापस नहीं हुई। इसकी शिकायत पीड़ित ने विधानसभा थाने में की। पुलिस ने अज्ञात ठगों के खिलाफ अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है। पीड़ित ने पूरी राशि फोनपे, गूगल पे, एटीएम आदि के जरिए जमा की है।
क्या होती है स्कार्ट सर्विस
स्कार्ट सर्विस के जरिए ऑनलाइन कॉलगर्ल की बुकिंग की जाती है और ग्राहक को उसके मनपसंद स्थान पर ही कॉलगर्ल को भेजा जाता है। इसके नाम पर अब ऑनलाइन ठगी करने वाले सक्रिय हो गए हैं, जो झांसा देकर लोगों को ठग रहे हैं।
यह भी पढ़ें: फर्जी आयकर अधिकारी बनकर 32 लाख की ठगी का आरोपी गिरफ्तार, दूसरा आरोपी फरार

रायपुर विधानसभा थाना के टीआई अमित बेरिया ने कहा, पीड़ित की शिकायत मिलने के बाद अपराध दर्ज किया गया है। मामले की साइबर सेल से जांच करवाई जा रही है। जिन खातों में पैसा गया है, उनकी जानकारी निकलवाई जा रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता बने PM Modi, ग्लोबल सर्वे में बाइडेन और ट्रूडो जैसे दिग्गजों को पछाड़ाCorona Update: कोरोना ने बनाया नया रिकॉर्ड, 24 घंटे में 3 लाख 47 हजार नए केस, 2.51 लाख रिकवरदिल्ली में घटते कोरोना मामलों के बीच वीकेंड कर्फ्यू हटाने का फैसला, CM अरविन्द केजरीवाल ने उपराज्यपाल को भेजा पत्र50 साल से जल रही ‘अमर जवान ज्योति’ आज से इंडिया गेट पर नहीं, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जलेगीT20 World Cup 2022: ICC ने जारी किया शेड्यूल, इस दिन होगी भारत-पाकिस्तान की टक्करप्रधानमंत्री 5 फरवरी को हैदराबाद में रामानुजाचार्य की 216 फुट ऊंची प्रतिमा का करेंगे अनावरण, 120 किलो सोने से बनी है ये प्रतिमाPariksha Pe Charcha 2022: छात्र, शिक्षक अब 27 जनवरी तक कर सकते हैं आवेदनबोर्ड का नया कदम, परीक्षा के पहले भी होगा परीक्षार्थियों का टेस्ट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.