scriptऑनलाइन शॉपिंग करने वाले सावधान, CISF का जवान बनकर ठग ने डॉक्टर से की ठगी | Raipur Crime: Fake CISF jawan cheated doctor online | Patrika News

ऑनलाइन शॉपिंग करने वाले सावधान, CISF का जवान बनकर ठग ने डॉक्टर से की ठगी

locationरायपुरPublished: Aug 13, 2020 08:55:23 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

ऑनलाइन सेकंडहैंड सामान खरीदने के लिए चर्चित वेबसाइट ओएलएक्स में ठगों ने केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) का जवान बनकर एक डॉक्टर को ठग लिया। सेकंडहैंड दोपहिया बेचने के नाम पर आरोपी ने 80 हजार रुपए से अधिक की राशि ठग लिया।

रायपुर. ऑनलाइन सेकंडहैंड सामान खरीदने के लिए चर्चित वेबसाइट ओएलएक्स में ठगों ने केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) का जवान बनकर एक डॉक्टर को ठग लिया। सेकंडहैंड दोपहिया बेचने के नाम पर आरोपी ने 80 हजार रुपए से अधिक की राशि ठग लिया। डॉक्टर की शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।
शिकायत के मुताबिक डॉक्टर कमल किशोर सहारे ओएलएक्स में एक सेकंडहैंड दोपहिया सर्च कर रहे थे। इस दौरान उन्हें वेबसाइट में एक्टीवा 5जी का विज्ञापन मिला। दोपहिया की कीमत 18 हजार 500 थी। इसके बाद डॉ. सहारे ने उसमें दिए मोबाइल नंबर पर कॉल किया। दूसरी ओर से संजय कुमार ने बात की ओर खुद को सीआईएसएफ का जवान बताते हुए माना विमानतल में पदस्थ होने की जानकारी दी। संजय ने अपना आईडी कार्ड व अन्य दस्तावेज भी डॉ. सहारे को भेजा।
इसके बाद संजय ने कहा कि यह दोपहिया आर्मी के पार्सल से रिलीज करना पड़ेगा। इसके लिए 2120 रुपए लगेंगे। इस पर डॉक्टर सहारे ने पेटीएम से उन्हें 2120 रुपए भेज दिया। इसके बाद आरोपी ने आर्मी पार्सल से गाड़ी डिस्पेच होने की जानकारी दी। इसके कुछ देर बाद एक कुरियर वाले ने डॉक्टर सहारे को फोन किया और जीपीएस खत्म होना बताते हुए पैसा जमा करने के लिए कहा। इस तरह अलग-अलग कारण बताकर आरोपी ने 84 हजार रुपए जमा करवा लिए। बाद में डॉक्टर सहारे को ठगी का एहसास हुआ, तो उन्होंने इसकी शिकायत डीडी नगर थाने में की। डीडी नगर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो