युवती की हत्या फिर बेटी को रेलवे ट्रैक में लिटा कर देखता रहा मौत का तमाशा

डबल मर्डर : रायपुर के तेलीबांधा का मामला

By: Bhupesh Tripathi

Published: 24 Jan 2021, 01:28 PM IST

रायपुर. बलात्कार के आरोपी (rape accused) प्रेमी से शादी की जिद करना एक युवती को महंगा पड़ा। प्रेमी ने उसकी बेरहमी से हत्या कर दी। इसके बाद उसकी डेढ़ साल की बेटी को ट्रेन से कटवा दिया। डबल मर्डर (murder in raipur) के आरोप में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी युवती पर बलात्कार का केस वापस लेने का दबाव बना रहा था, तो दूसरी ओर युवती शादी करने के बाद ही केस वापस लेने की जिद में थी। पुलिस के मुताबिक करीब डेढ़ साल पहले जोरा निवासी सुखीराम उर्फ विक्की यादव का पाटन की रोमा से प्रेम संबंध था। उस समय वह नाबालिग थी। इसी दौरान वह गर्भवती हो गई थी।

इसके बाद विक्की ने शादी करने से इनकार कर दिया। इसकी शिकायत पीड़िता ने तेलीबांधा थाने में की। पुलिस ने विक्की के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज कर उसे जेल भेज दिया। बाद में पीड़िता ने एक बच्ची को जन्म दिया। इसके बाद विक्की ने जेल में रहते हुए पीड़िता को शादी करने का आश्वासन दिया। इसके बाद पीड़िता ने विक्की की जमानत में मदद की और वह 6 माह जेल में रहने के बाद छूट गया। जेल से बाहर आने के बाद विक्की और रोमा के बीच मिलना-जुलना चलता रहा। विक्की भी उसे शादी करने का आश्वासन देता रहा। इस बात को लेकर दोनों के बीच विवाद भी होता था।

विक्की केस वापस लेने के बाद ही शादी करने की जिद पर अड़ा था, तो दूसरी ओर रोमा पहले शादी और फिर बाद में केस वापस लेने को तैयार थी। इसके बाद विक्की ने रोमा को मिलने के लिए रायपुर बुलाया। शुक्रवार की रात करीब 9 बजे मृतका उससे मिलने जोरा मैदान पहुंची। रोमा ने फिर शादी की बात की तो इससे विक्की नाराज हो गया और चाकू से उस पर हमला कर दिया। ताबड़तोड़ कई वार किए। इससे वह मौके पर ही ढेर हो गई।

बच्ची को रेलवे ट्रैक पर लिटाकर देखता रहा मौत का तमाशा
विक्की के सिर पर खून सवार हो गया था। रोमा की हत्या के बाद उसकी डेढ़ साल की बेटी पर भी उसका दिल नहीं पसीजा। मासूम बलिका को लेकर रात करीब १० बजे जोरा रेलवे फाटक पर गया और रेलवे ट्रेक पर बालिका को लिटा दिया। इसके बाद ट्रेन आने का इंतजार करने लगा। कुछ देर बाद रायपुर की ओर से ट्रेन आई और बालिका को रौंदते हुए निकल गई। आरोपी कुछ दूर खड़ा होकर यह दृश्य देखता रहा। ट्रेन के पहिए के नीचे आकर मासूम का शरीर दो हिस्सों में बंट गया।

पूर्व सरपंच को दी सूचना
प्रेमिका और डेढ़ साल की मासूम की हत्या करने के बाद आरोपी विक्की बदहवास होकर शहर में इधर-उधर घूमता रहा। रातभर घूमने के बाद शनिवार सुबह करीब 8 बजे वह जोरा के पूर्व सरपंच के घर पहुंचा और पूरी घटना की जानकारी दी। इसके बाद गांव के कोटवार व अन्य लोग घटना स्थल पर पहुंचे। युवती के शव और बच्ची के शव को देखने के बाद पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची तेलीबांधा पुलिस ने दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

शादी की बात को लेकर दोनों के बीच विवाद था। युवती उससे मिलने पाटन से रायपुर पहुंची थी। आरोपी ने युवती और उसकी बेटी की हत्या कर दी। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।
- विनित दुबे, टीआई, तेलीबांधा, रायपुर

Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned