scriptबैंक अधिकारी बन पूछा एटीएम का पासवर्ड और खाते से पार कर दिए पैसे | Raipur: Cross 68 thousand from bank account | Patrika News
रायपुर

बैंक अधिकारी बन पूछा एटीएम का पासवर्ड और खाते से पार कर दिए पैसे

राजधानी के समता कॉलोनी इलाके में कारोबारी से ठगी का मामला सामने आया है। आरोपी ने कारोबारी से बैंक अधिकारी बनकर एटीएम ब्लॉक होने की बात कहकर पासवर्ड ले लिया और खाते से करीब 70 हजार पार कर दिए

रायपुरJan 12, 2017 / 10:35 pm

deepak dilliwar

Cross money by fake call

Cross money by fake call

रायपुर. राजधानी के समता कॉलोनी इलाके में कारोबारी से ठगी का मामला सामने आया है। आरोपी ने कारोबारी से बैंक अधिकारी बनकर एटीएम ब्लॉक होने की बात कहकर पासवर्ड ले लिया और खाते से करीब 70 हजार पार कर दिए। कारोबारी को मामले की जानकारी तब हुई जब मोबाइल पर खाते से पैसे कटने का मैसेज आया। मामले की जानकारी होते ही उसने थाने में सूचना दी। बहरहाल पुलिस अपराध दर्ज कर कार्रवाई कर रही है।

समता कॉलोनी निवासी अजय सोनी का मेटल कारोबार है। बुधवार दोपहर को अज्ञात व्यक्ति ने उसे फोन किया और खुद को एसबीआई एमजी रोड का बैंक मैनेजर बताते हुए कहा कि आपका एटीएम कार्ड ब्लॉक हो गया है। उसे दोबारा चालू कराना पड़ेगा। इसके लिए एटीएम कार्ड का नंबर बताइए। अजय उसके झांसे में आ गया। उसने अपने एटीएम कार्ड का नंबर बता दिया। इसके बाद आरोपी ने सीसीवी और पासवर्ड पूछा। अजय ने इसकी भी जानकारी दे दी। इसके थोड़ी देर बाद उसके बैंक खाते से 68 हजार 227 रुपए का आहरण हो गया। राशि का आहरण चार किस्त में हुआ। राशि का मैसेज मोबाइल में लगातार आने के बाद अजय को ठगी का एहसास हुआ। उसने आजाद चौक थाने में अपराध दर्ज कराया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

खमतराई में भी हुआ
इससे पहले बुधवार को खमतराई के भनपुरी एसबीआई एटीएम से कार्ड बदलकर कुछ लोगों ने बुजुर्ग के खाते से 51 हजार रुपए से अधिक की राशि निकाल ली थी। रायपुर में एटीएम फ्रॉड के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। पुलिस मामले की जांच में जुटी है, लेकिन कोई आरोपी हाथ नहीं आ पाया है। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो