ऑपरेटर तय, 15 जुलाई से दौड़ेंगी नई सिटी बसें

ऑपरेटर तय, 15 जुलाई से दौड़ेंगी नई सिटी बसें
korba city bus

Kanchan Jwala | Publish: Jun, 15 2015 10:50:00 PM (IST) Raipur, Chhattisgarh, India

प्रदेश में यह किराया सबसे ज्यादा हैं। अन्य शहरों में संचालित सिटी बसों के ऑपरेटर द्वारा कहीं 1800 रुपए तो कहीं 2500 रुपए प्रतिमाह प्रतिबस किराया दिया जा रहा है।

रायपुर. शहर में नई सिटी बसें चलाने का रास्ता साफ हो गया है। शहरी अर्बन ट्रांसपोर्ट सोसायटी ने बसों के संचालन के लिए सोमवार हुई बैठक में ऑपरेटर तय किया। निविदा समिति की बैठक में टेंडर डालने वाले एक मात्र ऑपरेटर को फाइनल कर दिया गया है । शहर में अब 95 नई सिटी बसें ज्वाइंट वेंचर से चलेंगी। सोसायटी को बसों का किराया नॉन एसी 3500 रुपए प्रतिमाह और एसी बसों का किराया प्रतिमाह प्रति बस 3000 रुपए मिलेगा।

प्रदेश में यह किराया सबसे ज्यादा हैं। अन्य शहरों में संचालित सिटी बसों के ऑपरेटर द्वारा कहीं 1800 रुपए तो कहीं 2500 रुपए प्रतिमाह प्रतिबस किराया दिया जा रहा है। बस संचालन का जिम्मा कर्नाटक की मां दुर्गम्बा कंपनी और शहर के रॉयल टै्रवल के संचालक को सौंपा गया है। दोनों कंपनी मिलकर ही बसों का संचालन करेगी।

प्रथम चरण में 44 बसें 15 जुलाई से
सोसायटी ने प्रथम चरण में 44 नॉन एसी बसें 15 जुलाई से चलाने का निर्णय लिया है। ऑपरेटर तय होने के बाद कम से कम एक माह के भीतर नई बसों को चलाने का फैसला लिया है। इसके बाद 30 जुलाई से शहर में एसी बसें भी दौडऩी शुरू हो जाएंगी।

पंडरी डिपो में खड़ी होंगी बसें

सभी 44 नई सिटी बसों को खड़ी करने के लिए पंडरी बस स्टैंड के पास डिपो बनाया जा रहा है। यहां सीआईसीडी द्वारा निजी टे्रवल्स को किराए पर दी गई जमीन को खाली करा लिया गया है। फिलहाल जमीन को समतल करने का कार्य चल रहा है। शीघ्र ही सभी बसे यहां खड़ी की जाएगी।

इन रूटों पर चलेंगी 95 सिटी बसें
रूट- 1-रेलवे स्टेशन-पंडरी बस स्टैंड-आजाद चौक-मोवा-विधानसभा रोड-दौंदेखुर्द
रूट -2-पंडरी बस स्टैंड-फाफाडीह-खमतराई-भनपुरी-बिरगांव-सरोरा
रूट -3-मोतीबाग चौक-कालीबाड़ी-बूढ़ापारा-पुरानीबस्ती-महादेव घाट-अम्लेश्वर-संतोषीनगर-सेजबहार-दतरेंगा
रूट-4-रेलवे स्टेशन-तेलघानी नाका-पहाड़ी चौक-गुढियारी-गोगांव
रूट -5-रेलवे स्टेशन-रामनगर-कोटा-हीरापुर-नंदनवन-कुम्हारी
रूट -6-टाटीबंध चौक-रिंग रोड-तेलीबांधा-जोरा अंडरब्रिज
रूट -7-पंडरी बस स्टैंड-घड़ी चौक-तेलीबांधा-एयरपोर्ट
रूट -8-एयरपोर्ट-रिंग रोड-टाटीबंध-कुम्हारी-चरोदा-भिलाई-दुर्ग स्टेशन (एसी बस)



MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned