दूरदर्शन पर होगा प्रदेश बजट का सीधा प्रसारण, केन्द्र से मिली अनुमति

छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र 27 फरवरी से शुरू हो रहा है। इस सत्र में पहली बार विधानसभा की कार्यवाही के सीधे प्रसारण की शुरुआत होने जा रही है। 

By: अभिषेक जैन

Published: 24 Feb 2017, 03:00 PM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र 27 फरवरी से शुरू हो रहा है। इस सत्र में पहली बार विधानसभा की कार्यवाही के सीधे प्रसारण की शुरुआत होने जा रही है। शुरुआत 27 फरवरी को 11 बजे राज्यपाल बलराम दास टंडन के अभिभाषण के प्रसारण से होगी। विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल ने बताया, 6 मार्च को दोपहर 12.30 बजे से मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह का बजट भाषण भी दूरदर्शन मध्य प्रदेश पर सीधे प्रसारित किया जाएगा। यही नहीं रोजाना का प्रश्नकाल का सीधा प्रसारण भी होगा। अभी तक विधानसभा की कार्यवाही के रिकॉर्ड किए अंश ही प्रसारित किए जाते थे। अध्यक्ष ने बताया कि केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की अनुमति के बाद इस प्रसारण की तैयारी कर ली गई है। उन्होंने यह भी बताया कि प्रदेश के लिए एक क्षेत्रीय चैनल से बातचीत जारी है। उम्मीद है कि मंत्रालय आगामी वर्षों में उसकी अनुमति प्रदान कर देगा।

अब तक 2500 से अधिक सवाल
विधानसभा के इस सत्र में विधायकों ने जमकर प्रश्न लगाए हैं। गुरुवार शाम तक सवालों की संख्या 2 हजार 554 हो गई थी। इनमें से 1345 को तारांकित और 1209 को अतारांकित के रूप में बांटा गया है। बुधवार की शाम तक विधानसभा सचिवालय को 78 ध्यानाकर्षण, 15 अशासकीय संकल्प, 7 याचिकाओं और 14 विधेयकों की सूचना मिल चुकी थी। 

श्रीश्री रविशंकर का व्याख्यान
इस बार आध्यात्मिक गुरु श्रीश्री रविशंकर को भी विधानसभा ने मार्गदर्शन के लिए बुलाया है। सत्र के पहले दिन 27 फरवरी को विधानसभा स्थित श्यामा प्रसाद मुखर्जी प्रेक्षागृह में उनका व्याख्यान होना है। दोपहर बाद के इस आयोजन में विधायकों के अलावा कुछ चुनिंदा लोगों को आमंत्रित किया गया है। 

अभिषेक जैन
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned