scriptरायपुर : गणतंत्र दिवस को लेकर उत्साह, राज्यपाल अनुसुईया उइके राजधानी रायपुर में करेंगी ध्वजारोहण | Raipur: Enthusiasm for Republic Day, Governor Anusuiya Uike to unfurl | Patrika News

रायपुर : गणतंत्र दिवस को लेकर उत्साह, राज्यपाल अनुसुईया उइके राजधानी रायपुर में करेंगी ध्वजारोहण

locationरायपुरPublished: Jan 25, 2021 05:59:00 pm

Submitted by:

Shiv Singh

छत्तीसगढ़ में गणतंत्र दिवस समारोह के आयोजन को जिला मुख्यालयों में व्यापक स्तर पर तैयारियों की गई हैं। फुल डे्रस रिहर्सल करने के साथ-साथ सुरक्षा के व्यापक इंतजाम भी किए गए हैं ताकि कार्यक्रमों के आयोजनों में किसी प्रकार की बाधा न आने पाए।

रायपुर : गणतंत्र दिवस को लेकर उत्साह, राज्यपाल अनुसुईया उइके राजधानी रायपुर में करेंगी ध्वजारोहण

रायपुर : गणतंत्र दिवस को लेकर उत्साह, राज्यपाल अनुसुईया उइके राजधानी रायपुर में करेंगी ध्वजारोहण

रायपुर. राजधानी सहित पूरे छत्तीसगढ़ में गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर खासा उत्साह दिख रहा है। हालांकि कोरोना के कारण इस अवसर होने वाले कार्यक्रमों को लेकर गाइडलाइन जारी की गई है और सभी तैयारियां इसी गाइडलाइन के अनुसार की जा रही है। राज्यपाल अनुसुईया उइके 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के अवसर पर राजधानी रायपुर के पुलिस परेड ग्राउंड में आयोजित मुख्य समारोह में प्रात: 9 बजे ध्वजारोहण कर संयुक्त परेड की सलामी लेंगी। राज्यपाल उइके इस मौके पर जनता के नाम अपना संदेश देने के साथ ही राज्य के कोरोना वारियर्स को सम्मानित करेंगी।
मुख्य समारोह के निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार राज्यपाल उइके का प्रात: 8.59 बजे समारोह स्थल पर आगमन होगा। राज्यपाल प्रात: 9 बजे ध्वजारोहण एवं गार्ड ऑफ ऑनर द्वारा सलामी लेंगी। प्रात: 9.02 बजे से 9.22 बजे तक राज्यपाल राज्य की जनता के नाम संदेश देंगी। राज्यपाल उइके प्रात: 9.23 बजे से 9.29 बजे तक प्रदेश के कोरोना वारियर्स को सम्मानित करेंगी। कार्यक्रम का समापन प्रात: 9.30 बजे होगा। जिला मुख्यालयों में झंडारोहण के लिए भी मुख्य अतिथियों के नाम अंतिम रूप से तय किए जा चुके हैं। इसके अलावा सरकारी व निजी क्षेत्र के संस्थानों व प्रतिष्ठानों में गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर देर शाम तक तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया। हालांकि इन आयोजनों पर कोरोना का असर दिख रहा है और सरकार की ओर से जारी की गई गाइडलाइन के अनुसार ही ये सभी कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो