#SargicalStrike पाक के नापाक इरादों से भारत को एेसे बचाएंगी आदिशक्ति

#SargicalStrike पाक के नापाक इरादों से भारत को एेसे बचाएंगी आदिशक्ति
surgical strike

Ashish Gupta | Updated: 06 Oct 2016, 08:16:00 PM (IST) Raipur, Chhattisgarh, India

एलओसी पर देश की रक्षा के लिए मुस्तैदी से तैनात जवानों की सलामती और जीत की दुआ को लेकर रायपुर में भक्तों के द्वारा माता के दरबार में सैकड़ों अखंड ज्योत जलाई गई हैं। 

रायपुर. सर्जिकल स्ट्राइक के बाद देश की सीमा पाक के नापाक इरादों की आंच से सुलग रही है। सेना और सुरक्षाबल के जवान लाइन ऑफ कंट्रोल पर देश की रक्षा के लिए मुस्तैदी से तैनात हैं। देश के इन जवानों की सलामती और जीत की दुआ को लेकर रायपुर के टाटीबंध पंचधाम मंदिर में भक्तों के द्वारा माता के दरबार में सैकड़ों अखंड ज्योत जलाई गई हैं। लोगों का कहना है कि देश की सीमा पर जाकर हम पाकिस्तान को सबक नहीं सिखा सकते इसलिए देश के सुरक्षा करने वाले प्रहरियों के लिए मातारानी से दुआएं मांग रहें हैं।

जलाए गए हैं सैकड़ों दीप
मंदिर के पुजारी पंडित अभिषेक पाठक का कहना है कि इस मंदिर में भक्तों के द्वारा अपनी मुरादों के हर साल अखंड ज्योत जलाई जाती हैं पर इस साल भक्तों ने अपने लिए मुराद मांगने से पहले देश के सपूतों यानि सुरक्षा बल और सेना की लंबी उम्र और सलामती की दुआं मांगी हैं। भक्तों ने माता रानी के सामने प्रार्थना की है कि पाकिस्तान के नापाक मंसूबों का भारतवासियों पर कोई असर न पड़े। देश में एकता और अखंडता बनी रहे।

देश सर्वोपरि है
मंदिर समिति के अध्यक्ष एस के त्रिपाठी का कहना है कि देश की सुरक्षा हम सब के लिए बहुत जरूरी है। देश की सीमा में जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ वीर जवानों को हम सबका सलाम है। आदिशक्ति जगदंबे माता से हम सबकी विनती है कि वे उन वीरों की रक्षा करें। पाकिस्तान हमेशा से देश के अमन और चैन का दुश्मन रहा है। पर इस मंदिर में भारत माता की सुरक्षा के लिए हिंदू-मुस्लिम सभी ने मिलकर ज्योत जलाई है।

चायनीज सामान का बहिष्कार
मंदिर के पुजारी व अन्य लोगों ने एक सुर में कहा कि हम इस बार दीपावली में मेड इन चायना का कोई भी सामान नहीं खरीदेंगे। दीवाली में रोशनी हम देसी दीए व देश में बनने वाली वस्तुओं से ही करेंगे। इसके अलावा पटाखें और रोशनी के सामग्रियां भी नहीं खरीदेंगे। उन्होंने लोगों से भी अपील की है कि  चाइनीज सामान न खरीदें। 
Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned