scriptरायपुर: हजयात्रियों को रकम जमा करने की एसएमएस से मिलेगी सूचना,इस वर्ष जाएंगे 469 | Raipur: Haj pilgrims will get information from the deposit of SMS, 469 | Patrika News

रायपुर: हजयात्रियों को रकम जमा करने की एसएमएस से मिलेगी सूचना,इस वर्ष जाएंगे 469

locationरायपुरPublished: Jan 21, 2020 10:04:32 pm

Submitted by:

Shiv Singh

नागपुर ईम्बारकेशन प्वाइंट में भी प्रदेश के हज यात्रियों के प्रस्थान और आगमन पर व्यवस्था की जाएगी। हज प्रशिक्षण शिविरों के अलावा भी हाजियों को ऑनलाईन हज प्रशिक्षण दिया जाएगा।

रायपुर: हजयात्रियों को रकम जमा करने की एसएमएस से मिलेगी सूचना,इस वर्ष जाएंगे 469

रायपुर: हजयात्रियों को रकम जमा करने की एसएमएस से मिलेगी सूचना,इस वर्ष जाएंगे 469,रायपुर: हजयात्रियों को रकम जमा करने की एसएमएस से मिलेगी सूचना,इस वर्ष जाएंगे 469,रायपुर: हजयात्रियों को रकम जमा करने की एसएमएस से मिलेगी सूचना,इस वर्ष जाएंगे 469,रायपुर: हजयात्रियों को रकम जमा करने की एसएमएस से मिलेगी सूचना,इस वर्ष जाएंगे 469,रायपुर: हजयात्रियों को रकम जमा करने की एसएमएस से मिलेगी सूचना,इस वर्ष जाएंगे 469

रायपुर. छत्तीसगढ़ राज्य हज कमेटी के अध्यक्ष मोहम्मद असलम खान ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से उनके निवास कार्यालय में सौजन्य मुलाकात कर हज 2020 की तैयारियों के संबंध में जानकारी दी। मुख्यमंत्री बघेल ने हज कमेटी के अध्यक्ष मोहम्मद असलम खान को मुबारकबाद देते हुए प्रदेश के हज यात्रियों के लिए हज कमेटी द्वारा की जा रही व्यवस्था की सराहना की। श्री बघेल ने हज यात्रियों को अधिक से अधिक सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए कहा। इस अवसर पर रामगोपाल अग्रवाल, शिव सिंह ठाकुर, अजय साहू, सन्नी अग्रवाल, शमीम अख्तर, राजेश चौबे, मोहम्मद तनवीर खान इरफान मलिक आदि मौजूद थे।
मुख्यमंत्री को प्रदेश हज कमेटी के अध्यक्ष मोहम्मद असलम खान ने बताया कि, हज 2020 के लिए राज्य से 469 हज यात्रियों का चयन हो चुका है। हज यात्रियों को इस वर्ष से उनके द्वारा यात्रा की रकम जमा करने के कंफर्मेशन हेतु तुरंत एसएमएस के माध्यम से सूचना उपलब्ध कराई जाने की व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि यह प्रक्रिया इसी वर्ष से प्रारंभ की जा रही है, जिससे हज यात्रियों को उनके द्वारा जमा की जाने वाली राशि का कंफ र्मेशन तुरंत उपलब्ध होगा।
हज कमेटी के अध्यक्ष ने बताया कि इस वर्ष संभवत: माह जुलाई 2020 के द्वितीय सप्ताह तक नागपुर से प्रदेश के हज यात्री जद्दा के लिये उड़ान भरेंगे और इनकी वापसी मदीना शरीफ से नागपुर के लिये होगी। हज यात्रियों के लिये जिलेवार हज प्रशिक्षण शिविरों का आयोजन रमजान माह के पूर्व एवं टीकाकरण व स्वास्थ्य परीक्षण का कार्य संभवत: रमजान माह के बाद पूर्ण किया जावेगा। प्रदेश के हज यात्रियों को हज प्रशिक्षण शिविरों के दौरान हज प्रशिक्षण किट, टीकाकरण और स्वास्थ्य परीक्षण शिविर के दौरान फस्टज़् एड किट तथा विशेष हज किट राज्य हज कमेटी द्वारा उपलब्ध कराई जाएगी। काउंसल जनरल ऑफ इंडिया जद्दा सउदी अरब से विशेष आग्रह कर मक्का एवं मदीना में एक ही बिल्डिंग में श्रेणी के मान से रिहाईश उपलब्ध कराने की व्यवस्था की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो