scriptमौसम विभाग की चेतावनी, अगले 24 घंटे में प्रदेश में हो सकती है भारी बारिश | Raipur: Heavy rain in chhattisgarh to next 24 houres | Patrika News

मौसम विभाग की चेतावनी, अगले 24 घंटे में प्रदेश में हो सकती है भारी बारिश

locationरायपुरPublished: Jul 17, 2019 09:22:06 pm

Rain in Chhattisgarh: उधर प्रदेश में एक-दो स्थानों पर हल्की से (Chhattisgarh Weather update) मध्यम बारिश दर्ज की गई।

Rain in chhattisgarh

मौसम विभाग की चेतावनी, अगले 24 घंटे में प्रदेश में हो सकती है भारी बारिश

रायपुर. सावन के (Sawan) पहले दिन शहर में जहां ज्यादा हरियाली दिखी, बदरा वहीं बरसे। जहां कांक्रीट के जंगल दिखे, वहां बूंदाबादी तक नहीं हुई। बुधवार को (Rain in chhattisgarh) दोपहर तीन बजे के बाद डीडी नगर, रायपुर, कुशालपुर, रविवि, साइंस कॉलेज, डंगनिया इलाके में करीब 15 से 20 मिनट तक 1.9 मिमी बारिश हुई। जबकि आधे शहर में इसका असर भी नहीं दिखा। बूंदाबादी तक (Chhattisgarh Weather updates) नहीं हुई। उधर प्रदेश में एक-दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई।

तोकापाल में 3 सेमी, आरंग, पेंड्रारोड में 2 सेमी, कटघोरा, वाड्रफनगर, लोहांडीगुड़ा में एक-एक सेमी बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि प्रदेश के दक्षिणी भाग में एक से दो स्थानों पर भारी वर्षा हो सकती है। मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि द्रोणिका उत्तर पश्चिम राजस्थान से उत्तर पूर्व बंगाल की खाड़ी तक स्थित है, जो दक्षिण हरियाणा, दक्षिण उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड और गंगेटिक पश्चिम बंगाल से गुजर रही है।

rain in chhattisgarh

उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी, तटीय ओडिशा तथा गंगेटिक पश्चिम बंगाल के ऊपर हवा का चक्रवाती घेरा बना हुआ है, जो 7.6 किमी ऊंचाई तक विस्तारित है। इसके कारण प्रदेश में अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा या गरज-चमक के साथ छींटे पडऩे की संभावना है।

राजनांदगांव- 37.4- 26.0

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो