scriptरायपुर : वित्तीय वर्ष 2020-21 के बजट की तैयारियां तेज: सीएम की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में बजट प्रस्तावों पर चर्चा | Raipur: In the meeting held under the chairmanship of CM, the budget p | Patrika News

रायपुर : वित्तीय वर्ष 2020-21 के बजट की तैयारियां तेज: सीएम की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में बजट प्रस्तावों पर चर्चा

locationरायपुरPublished: Jan 20, 2020 01:52:13 pm

हालांकि अभी बजट को अंतिम रूप देने में समय है,इसलिए सरकार हर स्तर पर प्रयासरत है कि बजट को नए रंग-रूप में तैयार किया जाय।

रायपुर : वित्तीय वर्ष 2020-21 के बजट की तैयारियां तेज: सीएम की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में कई मंत्रियों से सम्बद्ध विभागों के बजट प्रस्तावों पर चर्चा

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोमवार को अपने निवास कार्यालय में बैठक की.

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोमवार को यहां अपने निवास कार्यालय में आयोजित बैठक में वित्तीय वर्ष 2020-21 के बजट की तैयारियों के संबंध में चर्चा की शुरुआत की। कृषि और जल संसाधन मंत्री रविंद्र चौबे की उपस्थिति में आयोजित इस बैठक में चौबे से सम्बद्ध विभागों के नए बजट से संबंधित प्रस्तावों पर विस्तृत विचार विमर्श किया गया। इनमें कृषि एवं बायोटेक्नोलॉजी, पशुपालन, मत्स्य पालन, संसदीय कार्य और जलसंसाधन विभाग शामिल हैं।
बैठक में मुख्य सचिव आर.पी.मंडल, अपर मुख्य सचिव वित्त अमिताभ जैन, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव गौरव द्विवेदी, कृषि विभाग की प्रमुख सचिव एवं कृषि उत्पादन आयुक्त मनिंदर कौर द्विवेदी, सचिव राज्यपाल एवं संसदीय कार्य विभाग सोनमणि बोरा, जलसंसाधन विभाग के सचिव अविनाश चम्पावत तथा सम्बंधित अधिकारी उपस्थित थे। उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार ने इस बार बजट तैयार करते समय आम लोगों से भी सुझाव और विचार लेने की रणनीति बनाई है। ऐसा करके सरकार चाहती है कि प्रदेश की आम जनता की आकांक्षाओं को भी बजट में शामिल किया जा सके। इसलिए कोशिश हो रही है कि बजट में समाज के हर वर्ग की राय को लिया जाय।

ट्रेंडिंग वीडियो