script#IndvsPak: भारत माता की जय के नारों के साथ मना रायपुर में जीत का जश्र | Raipur : India's victory Raypuraits celebrated on jaystambh | Patrika News
रायपुर

#IndvsPak: भारत माता की जय के नारों के साथ मना रायपुर में जीत का जश्र

भारत की पाकिस्तान पर शानदार और रिकॉर्ड जीत के बाद राजधानी के लोग झूम उठे। लोगों ने सडक़ों पर निकलकर जमकर जश्र मनाया।

रायपुरMar 20, 2016 / 01:10 am

अभिषेक जैन

India's victory celebrated Raypuraits

India’s victory celebrated Raypuraits

रायपुर. वल्र्ड कप टी-20 में भारत-पाकिस्तान के बीच हुए हाईवोल्टेज मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 6 विकेट से हरा दिया। बारिश के चलते 18-18 ओवर का खेले गए मैच में पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए पांच विकेट पर 118 रन बनाए। जवाब में भारत ने खराब शुरुवात से उभरते हुए विराट कोहली के शानदार अद्र्धशतक की बदौलत फतह हासिल कर ली।

जीत के बाद झूम उठे राजधानी वासी
भारत की पाकिस्तान पर शानदार और रिकॉर्ड जीत के बाद राजधानी के लोग झूम उठे। लोगों ने सडक़ों पर निकलकर जमकर जश्र मनाया। शहर के युवा सडक़ों पर भारत जिंदाबाद के नारे लगाते हुए नजर आए। जीत के बाद राजधानीवासियों की खुशी देखने लायक रही।

जयस्तंभ पर जश्न मनाने उमड़ा लोगों का हूजूम
जैसे ही कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी शानदार सिक्स लगाने के बाद एक रन लेते हुए फतह हासिल की। उसके बाद पूरे देश की तरह रायपुर में भी लोगों ने जीत को दीपावली के त्यौहार की तरह मनाया। साथ ही जश्र मनाने लोग जय स्तंभ पहुंचे। हजारों की संख्या में लोगों ने एक साथ भारत की जीत को सेलीब्रेट किया।

कोहली रहे जीत के हीरो
विराट कोहली भारत की जीत के हीरो रहे। कोहली उस समय बल्लेबाजी करने आए जब भारत ने जल्दी-जल्दी विकेट गंवा दिए थे। लेकिन कोहली ने अपनी लय में खेलते हुए मैच में अपना 14वां अर्धशतक लगाते हुए भारत की जीत दिला दी। साथ ही वो इस फॉरमेट में सबसे अधिक अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो