रायपुर में कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने शुरू की इमरजेंसी तैयारी

कोरोना संक्रमण (Coronavirus in Raipur) के मामले रायपुर में बढ़ते जा रहे हैं। इसके मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग (Health Department) और नगर निगम (Raipur Nagar Nigam) ने इमरजेंसी तैयारी शुरू कर दी है।

By: Ashish Gupta

Published: 31 Jul 2020, 10:35 PM IST

रायपुर. कोरोना संक्रमण (Coronavirus in Raipur) के मामले रायपुर में बढ़ते जा रहे हैं। इसके मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग (Health Department) और नगर निगम (Raipur Nagar Nigam) ने इमरजेंसी तैयारी शुरू कर दी है। नगर निगम ने फुंडहर स्थित कामकाजी महिला छात्रावास के आधारतल समेत तीन मंजिला भवन को 235 बेड वाला कोविड-19 अस्पताल बनाकर स्वास्थ विभाग को सौंप दिया है।

वहीं रावणभाटा स्थित आईएसबीटी में 200 बिस्तर का कोविड सेंटर बनाने की तैयारी शुरू कर दी गई है। गुरुवार को नगर निगम के कर्मचारी बिस्तरों के साथ जरूरी इंतजाम करने में जुटे हुए थे। उम्मीद के मुताबिक दो-तीन दिनों में यह सेंटर बनकर तैयार हो जाएगा। वहीं इंडोर स्टेडियम में बने अस्थाई कोविड अस्पताल से गुरुवार को 23 मरीज ठीक होकर अपने घर लौट गए। यहां पर अभी 244 मरीज भर्ती हैं। कमिश्नर सौरभ कुमार के निर्देश पर जोन-9 के कमिश्नर संतोष पांडे के नेतृत्व में एक विशेष दस्ते को फुंडहर कोविड-19 अस्पताल की संपूर्ण व्यवस्था का दायित्व सौंपा गया है।

उत्पात मचाने वालों को स्वयं समझना होगा: सीएमएचओ
राजधानी के इंडोर स्टेडियम में उत्पात मचाने वाले मरीजों का स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई है। सीएमएचओ डॉ मीरा बघेल का कहना है कि स्टेडियम के बाहर पुलिस और सुरक्षा कर्मी तैनात है। वह अंदर नहीं जा सकते हैं। इसका फायदा उठाकर कुछ संक्रमित मरीजों ने उत्पात मचाया था। एफआईआर कराने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा, संक्रमित मरीजों को खुद जागरूक होना होगा कि वह इलाज कराने के लिए भर्ती हुए हैं।

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned