scriptRaipur Lockdown News: रायपुर में फिर बढ़ेगा लॉकडाउन! इलेक्ट्रॉनिक और किराना दुकानों को मिल सकती है छूट | Raipur Lockdown News: Lockdown will extended again in Raipur | Patrika News

Raipur Lockdown News: रायपुर में फिर बढ़ेगा लॉकडाउन! इलेक्ट्रॉनिक और किराना दुकानों को मिल सकती है छूट

locationरायपुरPublished: May 04, 2021 02:11:20 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

Raipur Lockdown News: राजधानी रायपुर में कोरोना संक्रमण (Coronavirus in Raipur) की स्थिति में पर्याप्त नियंत्रण नहीं होने के कारण Lockdown एक सप्ताह के लिए बढ़ाया जा सकता है।

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कोरोना संक्रमण (Coronavirus in Raipur) की स्थिति में पर्याप्त नियंत्रण नहीं होने के कारण Lockdown एक सप्ताह के लिए बढ़ाया जा सकता है। हालांकि इस सबंध में अभी तक निर्देश जिला प्रशासन से जारी नहीं किए गए हैं। माना जा रहा है जिला प्रशासन आज शाम तक नए दिशा-निर्देश जारी कर सकता है।

यह भी पढें: छत्तीसगढ़ में गुजर गया पीक, कोरोना की रफ्तार हुई थोड़ी कम, जानिए एक्सपर्ट ने क्या कहा

विभागीय सूत्रों का कहना है कि सुबह आठ से 12 बजे तक जरूरी वस्तुएं जैसे किराना और इलेक्ट्रॉनिक वस्तुओं की दुकानों को छूट दी जा सकी है। बता दें कि इसकी विस्तृत गाइडलाइन मंगलवार शाम तक जारी की जा सकती है। इस सबंध में व्यापारियों ने भी कलेक्टर से मिलकर अनुमति मांगी की थी। बता दें कि रायपुर में बीते 9 अप्रैल से लॉकडाउन लागू है, जिसे तीसरी बार 5 मई तक बढ़ाया गया है।

यह भी पढें: बड़ी राहत: 18 प्लस वाले बिना रजिस्ट्रेशन भी लगवा सकते हैं वैक्सीन, जानें कैसे

जानिए रायपुर में कोरोना की स्थिति

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की रफ्तार भले ही रायपुर और दुर्ग जिले में कम हुई हो, मगर छोटे जिले अब इसकी चपेट में आने शुरू हो चुके हैं। यह कोरोना काल में पहली बार है जब रायपुर से ज्यादा संक्रमित मरीज दुर्ग छोड़ किसी दूसरे जिले में मिल हों। बीते 24 घंटे में रायपुर में 1102 मरीज मिले, जबकि जांजगीर चांपा में सर्वाधिक 1251, कोरबा में 1223 और रायगढ़ में 1182 मरीज रिपोर्ट हुए।

यह भी पढें: हद हो गई लापरवाही की: जिंदा मरीज का बना दिया डेथ सर्टिफिकेट, परिजनों ने किया बवाल

24 घंटे में 266 ने दम तोड़ा
प्रदेश में बीते 24 घंटे में 266 मौतें हुई, जिनमें 147 मौतें सिर्फ और सिर्फ कोरोना संक्रमित मरीजों की हुई जिन्हें कोई दूसरी बीमारी नहीं थी। इनमें सबसे ज्यादा 63 जानें रायपुर में गईं। रायपुर के बाद 33 दुर्ग, 20 रायगढ़ और 19 जांजगीर चांपा में हुईं। अब तक इस बीमारी से 9275 लोग जान गवां चुके हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो