scriptग्राहक बनकर पहुंचे अधिकारी से मास्क व सेनिटाइज के अधिक दाम वसूले, मेडिकल संचालक पर कार्रवाई | Raipur: Mask and sanitation charge more, action | Patrika News

ग्राहक बनकर पहुंचे अधिकारी से मास्क व सेनिटाइज के अधिक दाम वसूले, मेडिकल संचालक पर कार्रवाई

locationरायपुरPublished: Apr 10, 2020 06:25:01 pm

Submitted by:

Devendra sahu

शांति नगर स्थित मेडिकल दुकान पर मामला दर्ज, 10 रुपए का मास्क 20 रुपए में बेचा

ग्राहक बनकर पहुंचे अधिकारी से मास्क व सेनिटाइज के अधिक दाम वसूले, मेडिकल संचालक पर कार्रवाई

ग्राहक बनकर पहुंचे अधिकारी से मास्क व सेनिटाइज के अधिक दाम वसूले, मेडिकल संचालक पर कार्रवाई

रायपुर. राजधानी के मेडिकल स्टोर्स संचालक शासन-प्रशासन की लाख कोशिशों के बावजूद मास्क व सेनिटाइजर अधिक दामों पर बेच रहे हैं। शांति नगर स्थित मेसर्स सांई मेडिकल स्टोर्स पर ग्राहक बनकर पहुंचे खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग के एक अधिकारी से दुकानदार ने मास्क व सेनिटाइज की अधिक राशि ली। हालांकि कुछ देर बाद ही विभाग की टीम ने दुकान पर दबिश देकर ड्रग एक्ट के तहत कार्रवाई की। बताया जाता है कि अधिकारियों को काफ ी दिनों से शिकायत मिल रही थी कि मेडिकल स्टोर्स पर मास्क व सेनिटाइजर के लिए अधिक राशि वसूल की जा रही है। खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग की टीम का एक सदस्य दोपहर में मेडिकल दुकान पर पहुंचकर 4 मास्क और 180 एमएल का सेनिटाइजर खरीदा। दुकान संचालक ने मास्क के लिए 80 तथा सेनिटाइजर का 180 रुपए वसूला जबकि एक मास्क सिर्फ 10 रुपए तथा 180 एमएल सेनिटाइजर 90 रुपए में मिलता है।

खाद्य एवं औषधि विभाग की टीम ने दुकान में दबिश देकर संचालक से मास्क व सेनिटाइजर के क्रय व विक्रय संबंधी दस्तावेज मांगे तो वह पेश नहीं कर पाया। दबिश देने वालों में ड्रग इंस्पेक्टर डॉ. परमानंद वर्मा और सहायक बी मोजेस शामिल थे।
मेडिकल दुकान के खिलाफ काफी दिनों से शिकायत मिल रही थी। निरीक्षण दल के सदस्य से दुकान संचालक ने निर्धारित कीमत से ज्यादा राशि वसूल किया। ड्रग एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।
बीआर साहू, सहायक नियंत्रक, खाद्य एवं औषधि प्रशासन
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो