पार्क के जर्जर फिसलपट्टी से गिरकर मासूम हुई घायल

पार्क के जर्जर फिसलपट्टी से गिरकर मासूम हुई घायल
Minor injured in garden

deepak dilliwar | Updated: 11 Jun 2016, 11:19:00 PM (IST) Raipur, Chhattisgarh, India

नगर निगम द्वारा देवेंद्र नगर में बनाए गए पार्क की जर्जर फिसलपट्टी से गिरने से एक मासूूम बच्ची को घायल हो गई।

रायपुर. नगर निगम द्वारा देवेंद्र नगर में बनाए गए पार्क की जर्जर फिसलपट्टी से गिरने से एक मासूूम बच्ची को घायल हो गई। गिरने से बच्ची के सामने के दो दांत टूट गया और मसूड़ा कट गया। मामले पर मासूम के पिता ने निगम को दोषी करार देते हुए मुआवजे की मांग की है।

मिली जानकार के अनुसार देवेंद्र नगर सक्टर 1 निवासी अंशिका पटेल कॉलोनी बच्चों के साथ पार्क में खेल रही थी।
अचानक मासूम अंशिका खेलते-खेलते फिसलपट्टी से गिर पड़ी जिससे उसके मसूड़े कट गए और सामने के दो दांत टूट गए। घायल बच्ची को उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। अंशिका के मसूड़े की चोट गहरी होने की वजह से ऑपरेशन कर टांका लगाना पड़ा।

अंशिका के पापा एसके पटले ने फिसलपट्टी में हुए हादसे के लिए निगम प्रशासन को दोषी ठहराया। उनका कहना है कि निगम के गार्डन में जो फिसल पट्टी लगाई गई है, वह ठीक से जमीन पर नहीं लगाई नहीं थी। इसलिए उसमें चढ़ते ही वह गिर गई। इसलिए निगम प्रशासन को अंशिका के इलाज में आने वाले खर्च का मुआवजा देना चाहिए। उन्होंने बताया कि निगम प्रशासन की उदासीनता के चलते ही पार्कों में लगे झूले-फिसल पट्टी जर्जर हालत में हैं। आज तो अशिंका के साथ घटना हुई। कल किसी और के साथ हादसा हो सकता है।

कुल 160 पार्क जिसमें 115 बदहाल
निगम के सभी आठ जोन में कुल 160 पार्क हैं। जिनमेंसे मात्र 45 पार्कों में पानी, गेट, हरियाली,बाउंड्रीवॉल व गेट लगे हुए हैं। इसकेअलावा करीब 115 पार्क बदहाल स्थिति मेंहै। जहां बाउंड्रीवॉल बने हैं, तो पानीऔर हरियाली नहीं है। कहीं हरियालीके नाम पर बड़े-बड़े पेड़ पौधे हैं,लेकिन गेट और बाउंड्रीवॉल नहींहै। इसके अलावा 40पार्क कचरा घर में तब्दील हो चुकेहैं। कुछ पार्कों में तो दुकानदारी तक चलरही है, तो कहीं पर बैठने की व्यवस्थानहीं है। कुछ पार्कों में बच्चों केखेलने के लिए झूले लगे हैं लेकिनवे भी टूट-फूट चुके हैं। निगम में शिकायत के करने के बावजूद फिसल पट्टी को अभी तक नहीं उठाया गया है।
रायपुर नगर निगम आयुक्त रजत बंसल ने बताया कि पार्कों में जो झूले और फिसल पट्टी लगी है, उसे बदलकर नए लगाए जाएंगे। देवेंद्र नगर के पार्क की फिसल पट्टी के गिरने से बच्ची के घायल होने की जानकारी नहीं है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned