इस शहर के लोग पी रहे गंदा पानी, अगर आपको नहीं पता है ये बात तो पढ़ें खबर

इस शहर के लोग पी रहे गंदा पानी, अगर आपको नहीं पता है ये बात तो पढ़ें खबर

Chandu Nirmalkar | Updated: 13 Sep 2018, 10:33:27 PM (IST) Raipur, Chhattisgarh, India

इस शहर के लोग पी रहे गंदा पानी, अगर आपको नहीं पता है ये बात तो पढ़ें खबर

रायपुर. पिछले चार-पांच दिनों से बारिश थमी हुई है । अब शहरवासियों को फिर से गंदा पानी सप्लाई से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है । निगम के अधिकारियों से शिकायत करने के बावजूद निगम के नल से मटमैला और बदबूदार पानी आने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इधर, शहर में मौसम में बदलाव होने से मौसमी बीमारियों ने भी पैर पसारना शुरू कर दिया है। जलजनति रोग भी लोगों घेर रखा है। डेंगू और मलेरिया से लोग पीडि़त है। इसके बावजूद निगम प्रशासन निगम के नल से आ रहे गंदे पानी को रोकने में नाकाम साबित हो रहा है।

 

Chhattisgarh news in hindi

क्लोरीन जांच कर की जा रही खानापूर्ति
नगर निगम के जोना कार्यालयों के जलकार्य विभाग और फिल्टर प्लांट के कर्मचारियों द्वारा कभी-कभार पानी की जांच करने के लिए मोहल्ले में आते हैं, लेकिन ये कर्मचारी घरों में आए पानी की क्लोरीन जांच कर क्लोरीन मिलते ही वापस चले जाते हैं। जबकि निगम प्रशासन को क्षेत्र में बिछी पाइप लाइन के लीकेज को ठीक करने के लिए संबंधित जोन और निगम मुख्यालय के अफसरों को कई मर्तबा कहा चुका है। इसके बावजूद आज तक लीकेज पाइप लाइन को ठीक करने की जहमत तक नहीं उठाई जा रही है।

स्मार्ट वार्ड में गंदा पानी आने की शिकायत
नगर निगम के नल से पिछले एक सप्प्ताह से शहर के स्मार्ट वार्ड डीडी नगर में भी गंदा पानी आने की शिकायतें आ रही है। यहां के लोगों ने बताया कि पानी इतना बदबूदार और मटमैला रहता है कि पीने की इच्छा तक नहीं होती है। बारिश के दौरान तो पानी मटमैला जरूर था, लेकिन बदबूदार नहीं था। जैसे ही बारिश थमी पानी का मटमैलापन हल्का से दूर तो हुआ, लेकिन बदबू आने लगी है।

इन इलाकों में भी गंदा पानी आने की शिकायतें
शहर के संतोषी नगर, शिवानंद नगर, नहर पारा, लोधीपारा, नर्मदा नगर, चौरसिया कॉलोनी, मठपुरैना, पुरानी बस्ती, टिकरापार, कुशालपुर, चंगोराभांठा, छत्तीसगढ़ नगर आदि क्षेत्रों में पिछले एक सप्ताह से गंदा पानी आने की शिकायतें है।

नगर निगम फिल्टर प्लांट अभियंता बद्री चंद्राकर ने बताया कि एक-दो जगहों से गंदा पानी आने की शिकायतें आई थी। वहां कर्मचारी भेजकर क्लोरीन जांच कराई गई, तो क्लोरीन पर्याप्त मात्रा में मिली। अब क्षेत्र के पाइप लाइन का लीकेज ढूंढ़कर लीकेज ठीक करवाया जाएगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned