सावधान! इस नंबर से हो रहा 4जी टावर का 'ठगी व्यापार'

सावधान! इस नंबर से हो रहा 4जी टावर का 'ठगी व्यापार'
4g

मोबाइल टावर लगाने के नाम पर ठगी करने वाले अब 4जी टावर के नाम पर झांसा दे रहे हैं...

रायपुर. मोबाइल टावर लगाने के नाम पर ठगी करने वाले अब 4जी टावर के नाम पर झांसा दे रहे हैं। ये दो से तीन लोगों को स्थाई नौकरी के साथ मासिक किराया के रूप में मोटी रकम देने का वायदा कर लोगों से रजिस्ट्रेशन फीस जमा करा रहे हैं।

राजधानी में गिरोह लोगों को ठगी का शिकार बना रहा है। टावर लगवाने के लिए विज्ञापन देकर लोगों से धोखाधड़ी की जा रही है। टावर लगवाने के नाम पर नामी कंपनियों लेकर फर्जी कंपनियां अपने बैंक खाते में पैसे जमा करवाकर अब तक कई लोगों को ठग चुकी हैं।

एक्सपोज ने लोगों की शिकायत पर मामले की पड़ताल की। इस दौरान टावर लगाने का दावा करने वालों से एक्सपोज टीम के सदस्य ने बातचीत की। इसमें एजेंसियों के कर्मियों ने अकाउंट में रजिस्ट्रेशन के नाम पर पैसे जमा कराने की बात कही।

कई लोगों ने तो 80 लाख रुपए तक एडवांस देने और तीन लोगों को सरकारी नौकरी देने की बात कही। अचरज की बात तो यह है कि वर्तमान में शहर में किसी भी कंपनी का मोबाइल टावर लगाना प्रतिबंधित है।

ये हैं हाइटेक लुटेरे, सब काम फोन और मेल पर
टावर लगाने के नाम पर लोगों से पहले तो मोबाइल से मैसेज के माध्यम से पता व टावर लगवाए जाने वाले स्थान का डिटेल मांगा जाता है। फिर ईमेल के जरिए जमीन के कागजात, रसीद और वोटर आईडी कार्ड का स्कैन भी मंगवाते हैं।

वोडाफोन और बीएसएनएल टावर कंपनी के विज्ञापन में दिए गए मोबाइल नंबर 8755158558 पर बात की गई तो कंपनी के प्रतिनिधि ने दिए गए मोबाइल नंबर पर डिटेल मैसेज करने की बात कही तथा उसके बाद ही आगे का प्रोसेस बताएंगे ऐसा कहा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned