scriptजोगी बोले- विजय माल्या और रमन दोनों एक जैसे, केंद्र सरकार गैर भाजपाई राज्यों को कर रही टार्चर | Raipur News: Jogi says- Vijay Mallya and Raman both a sem | Patrika News

जोगी बोले- विजय माल्या और रमन दोनों एक जैसे, केंद्र सरकार गैर भाजपाई राज्यों को कर रही टार्चर

locationरायपुरPublished: Aug 02, 2017 04:35:00 pm

Submitted by:

deepak dilliwar

छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के सुप्रीमो और छत्तीसगढ़ के पहले
मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने आज नई दिल्ली में प्रेस कांफ्रेंस कर केंद्र
सरकार पर निशाना साधा।

pm narendra modi with ajit jogi

pm narendra modi with ajit jogi

रायपुर. छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के सुप्रीमो और छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने आज नई दिल्ली में प्रेस कांफ्रेंस कर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने यूपीए सरकार में मंत्री रहे पी. चिदंबरम, ओडिशा के बीजेपी सांसद बैजयंत पांडा की कंपनी के फंडिग मामला और पनामा पेपर लिक को लेकर केंद्र सरकार को घेरा। जोगी ने मोदी सरकार से पूछा कि चिदंबरम मामले में जांच का दायरा सीमित क्यों? उनके कार्यकाल के दौरान दी गई सभी स्वीकृतियों की जांच की जाए।

पूर्व सीएम ने कहा कि एनडीए सरकार बड़ी मछलियों और अपने दोस्तो को बचा रही है। केंद्रीय जांच एजेंसियां लालू प्रसाद यादव पर कार्रवाई कर रही हैं, बंगाल में छापे मार रही हैं। केजरीवाल सरकार को भी चलने नहीं दिया जा रहा है। आखिर गैर भाजपाशासित राज्यो में ही भ्रष्टाचार की मुहिम क्यों चल रही है। केंद्रीय जांच एजेसियां भाजपा शासित राज्यों से क्यों मुंह फेरी हुई है।

Read more:शातिर चोर गिरोह का पर्दाफाश, पहचान न हो इसलिए सीसीटीवी कैमरे के डीवीआर भी ले भागते थे

केंद्र का दोहरा रवैया

उन्होंने कहा कि भाजपा केवल राजनीतिक दुर्भावना से ग्रसित होकर अपने राजनीतिक प्रतिद्वंदियों के खिलाफ जांच बैठा रही हैं। उन्हें परेशान कर रही है। मोदी का जीरो टॉलरेंस वाली बात अब दिखावा बनकर रह गई है। केंद्र की सरकार क्षेत्रीय दलों को तोडऩे पर आमादा है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह पर कहा कि विजय माल्या और रमन सिंह दोनों में कोई फर्क नहीं है। माल्या जनता का पैसा बैकों के माध्यम से लूटकर विदेश भग गया और सीएम रमन और उनके पुत्र सांसद अभिषेक सिंह छत्तीसगढ़ के गरीब जनता के पैसों को घोटाले के रूप में विदेशों में धर आए। मुख्यमंत्री और उनके पुत्र का स्वीस बैंक में पैसा जमा है।
Read more: जब खुली पोल तो रेलवे GM कहा – अब नहीं चलेगी मनमानी, फिर.. विजय माल्या ने शेयर कॉर्प के माध्यम से देश का पैसा लूटकर विदेश भेजा। उसी कंपनी से रमन और अभिषेक का कालाधन देश के बाहर जमा है। ब्रिटिश आइलैंड में पंजीकृत कंपनी क्वेस्ट हाइट्स लिमिटेड के डॉयरेक्टर अभिषेक हैं और जिसका पता रमन मेडिकल स्टोर कवर्धा है। अभिषेक ने शेयर कॉर्प को अपना शेयर होल्डर नॉमिनी नियुक्त किया है। इसी कंपनी को माल्या ने भी अपना नॉमिनी बनाया है।

उद्योगपति सारदा पर साधा निशाना

वहीं छत्तीसगढ़ के बडे उद्योगपति कमल किशोर सारदा की भी ब्रिटिश आइलैंड आइडियल पोजिशनिंग ऑफ शोर के नाम से कंपनी रजिस्टर्ड है। उनके सीएम के साथ काफी नजदीकियां हैं। यह चौकाने बाली बात है कि अभिषेक और सारदा की कंपनी दोनों के पता एक ही हैं। पूर्व सीएम ने अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकाप्टर सौदा में कमिशनखोरी और नॉन घोटोल पर कहा कि पीडीएस स्कैम के 36 हजार करोड़ कहां गए? केंद्र सरकार ने माल्या को देश से भगा दिया और अब रमन सिंह को बचाने में लगी है। न खाऊंगा और न खाने दूंगा वालों के सुर और बोली बदल गई है। जोगी ने कहा कि रमन सिंह यदि वे सही हैं तो मेरे खिलाफ मानहानि का दावा करें। अगर सीएम और उनके परिवार के खिलाफ 2 अक्टूबर 2017 से पहले कार्रवाई नहीं हुई तो दिल्ली के जंतर-मंतर में भूख हड़ताल किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो