दोस्ती की आड़ में दिया धोखा, दोस्त को पेट्रोल पंप का झांसा देकर ठग लिए 50 लाख

दोस्ती की आड़ में एक व्यक्ति से 50 लाख रुपए की ठगी कर ली गई। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। एक आरोपी पहले ही पकड़ा जा चुका है।

By: Ashish Gupta

Published: 11 Sep 2017, 10:40 PM IST

रायपुर. दोस्ती की आड़ में एक व्यक्ति से लाखों रुपए की ठगी कर ली गई। पेट्रोल पंप और गैस एजेंसी दिलाने का झांसा देकर 50लाख रुपए ठग लिया गया। पुलिस ने सोमवार को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। एक आरोपी पहले ही पकड़ा जा चुका है।

पुलिस के मुताबिक मुंबई के अभय यादव, जगदलपुर के अत्यान बाजपेयी की रायपुर निवासी आदित्य शुक्ला से परिचय था। तीनों की मुंबई में मुलाकात हुई थी। वर्ष 2013 में अभय और अत्यान ने खुद को एचपीसीएल कंपनी का लीगल अधिकारी बताया और आदित्य को कुछ ईमेल किया।

इसमें उसने पेट्रोल पंप और गैस एजेंसी दिलाने का झांसा दिया। और शुरुआत में पंजीयन के लिए 30 हजार रुपए मांगे। अरुण ने उन पर भरोसा किया और 30 हजार रुपए दे दिए। इसके बाद पेट्रोल पंप और गैस एजेंसी दिलाने के लिए प्रक्रियाओं का हवाला देकर अलग-अलग बैंक खातों में अरूण से पैसा जमा करवाते रहे।

वर्ष 2015 तक आरोपियों ने अपने अलग-अलग खातों में आदित्य से 50 लाख 20 हजार रुपए जमा करवा लिया था। इसके बाद आरोपियों ने कई एचपीसीएल के नाम से कई फर्जी दस्तावेज पीडि़त को भेजा और भरोसे में ले लिया था। दिसंबर 2016 तक आरोपी पेट्रोल पंप और गैस एजेंसी शुरू नहीं करवा पाए।

इसके बाद आदित्य को शक हुआ। उसने गंज थाने में आरोपियों के खिलाफ शिकायत की। पुलिस आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया। पुलिस ने अभय यादव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। अत्यान फरार चल रहा था। सोमवार को पुंलिस ने जगदलपुर में दबिश देकर अत्यान को गिरफ्तार कर लिया।

ठेकेदारी में लगाया पैसा
अत्यान का जगदलपुर और आसपास के इलाके में सिविल ठेकेदारी का काम चलता है। आरोपी आदित्य से लिए रुपए कंट्रक्शन कार्य में लगा दिया। आरोपियों ने जगदलपुर में भी पेट्रोल पंप और गैस एजेंसी के नाम पर धोखाधड़ी की है। वहां भी आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज है। सोमवार को पुलिस ने अत्यान को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned