scriptJungle Safari में नहीं रुक रहा मौत का सिलसिला, पहले चीतल-भालू और अब सांभर की मौत | Raipur News: Sambar's death in jungle safari | Patrika News

Jungle Safari में नहीं रुक रहा मौत का सिलसिला, पहले चीतल-भालू और अब सांभर की मौत

locationरायपुरPublished: Jul 15, 2017 01:03:00 pm

Submitted by:

deepak dilliwar

जंगल सफारी में जानवरों के मरने का सिलसिला नहीं रुक रहा है। अब गुरुवार को सांभर की मौत हो गई। प्रबंधन मौत की वजह टीबी की बीमारी बता रहा है।

jungle safari

jungle safari

रायपुर. जंगल सफारी में जानवरों के मरने का सिलसिला नहीं रुक रहा है। अब गुरुवार को सांभर की मौत हो गई। प्रबंधन मौत की वजह टीबी की बीमारी बता रहा है। सफारी स्थित अस्पताल में उसका पीएम करके बिसरा जांच के लिए भेजा गया है। गुरुवार को ही सांभर का अंतिम संस्कार कर दिया गया। बता दंे कि पिछले माह भी एक चीतल और एक भालू की मौत हो गई थी। चीतल की मौत का कारण प्रबंधन ने आपसी द्वंद बताया था। दूसरी ओर भालू की मौत सर्पदंश से बताई। सफारी में वन्य जीवों की लगातार मौत से प्रबंधन की कार्यप्रणाली पर सवाल उठने लगे हैं।

एेसे हुआ खुलासा

सांभर की मौत का खुलासा सफारी एरिया से लगे गांव भेलवाडीह के सरपंच राजेन्द्र सिन्हा ने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और वन मंत्री महेश गागड़ा से की है। सिन्हा ने अपने शिकायती पत्र में लिखा है कि सफारी में जीवों की देखभाल में लापरवाही बरती जा रही है। सरपंच ने सफारी में अब तक हुई सभी मौत के मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है।
Read more: अगर आपके बच्चे चोरी छिपे करते हैं ये गंदा काम तो अब लगेगी पाबंदी
एक सांभर जन्म भी
सफारी के अधिकारियों ने बताया कि सांभर की गुरुवार को मौत दोपहर में हुई थी। दूसरी ओर इसह्ली दिन एक सांभर का जन्म भी हुआ है। प्रभारी अनिल सोनी का कहना है कि सांभर की मृत्यु से प्रबंध को दुख में था। शाम को एक सांभर के जन्म के बाद यहां के कर्मचारियों को थोड़ी खुशी मिली है।
Read more: सरेआम बाजार में बंदूक दिखाकर बोला चुपचाप बैठ जाओ वरना और कर लिया किडनैप

जंगल सफारी में ये जानवर

बाघ- 04 और 03 शावक
सिंह – 04 व 03 शावक
हिरण -73
काला हिरण-14
कोटरी-07
मगरमच्छ-09
भालू-04
मोर-09
सांभर-05
नील गाय-06

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो