scriptरायपुर : समर्पण भाव से कार्य करने वाले ही करते हैं देश-प्रदेश का नेतृत्व : राज्यपाल | Raipur: Only those who work with dedication lead the country and the s | Patrika News

रायपुर : समर्पण भाव से कार्य करने वाले ही करते हैं देश-प्रदेश का नेतृत्व : राज्यपाल

locationरायपुरPublished: Jan 21, 2020 10:42:28 pm

Submitted by:

Shiv Singh

इस अवसर पर पद्मविभूषण तीजन बाई, श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय के कुलपति अंकुर अरूण कुलकर्णी, नेहरू युवा केन्द्र संगठन के राज्य निदेशक त्रिलोकी नाथ मिश्रा सहित गुजरात और छत्तीसगढ़ के बड़ी संख्या में युवक-युवतियां उपस्थित थे।

रायपुर : समर्पण भाव से कार्य करने वाले ही करते हैं देश-प्रदेश का नेतृत्व : राज्यपाल

रायपुर : समर्पण भाव से कार्य करने वाले ही करते हैं देश-प्रदेश का नेतृत्व : राज्यपाल

रायपुर.समाज सेवा से ही आत्मविश्वास आता है और जो समर्पण भाव से कार्य करता है, वह एक दिन प्रदेश और देश का नेतृत्व करता है। नेहरू युवा केन्द्र जैसे समाजसेवी संस्थाएं युवाओं में राष्ट्र निर्माण-नेतृत्व और समाज सेवा की भावना पैदा करते हैं। ऐसी संस्थाओं में कार्य करने वाले युवा अपने अंदर हौसला रखें, जीवन में निश्चित ही सफल होंगे तथा देश और अपने माता-पिता का नाम रोशन करेंगे। उन्होंने कहा कि ऐसे ही युवा देश-प्रदेश का नेतृत्व करते हैं।
यह बात राज्यपाल अनुसुईया उइके ने श्री रावतपुरा सरकार विश्वविद्यालय के सभागृह में नेहरू युवा केन्द्र संगठन द्वारा आयोजित अंतर्राज्यीय युवा आदान-प्रदान कार्यक्रम में कही। राज्यपाल ने कार्यक्रम में उपस्थित गुजरात के युवाओं का स्वागत किया और शुभकामनाएं दी। राज्यपाल उइके ने कहा कि वे अपने छात्र जीवन में एन.एस.एस. जैसी संस्थाओं में कार्य किया और समाज के दीनदुखियों के प्रति सेवा कार्य में भागीदारी निभाई।
राज्यपाल ने युवाओं से आग्रह किया कि वे जीवन में कभी हिम्मत नहीं हारें, हमेंशा समर्पण भाव से मेहनत करते रहें। वे अवश्य सफल होंगे। वे जीवन में हमेशा हमारे महापुरूषों को याद रखें, हमेशा सकारात्मक भाव से कार्य करते रहें। आज समाज उन्हें सम्मान की नजरों से देखता है।
राज्यपाल ने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों से सभी राज्यों को एक-दूसरे की संस्कृति, भाषा और पहनावे को जानने का अवसर मिला है। लोग एक दूसरे को समझ पाते हैं। साथ ही हमारे देश की एकता और अखण्डता भी मजबूत होती है। इस कार्यक्रम में विभिन्न प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो