scriptकई संस्थाओं व संगठनों ने रोपे पौधे, इनकी देखभाल का भी लिया संकल्प | raipur people planted tree in enviroment day | Patrika News

कई संस्थाओं व संगठनों ने रोपे पौधे, इनकी देखभाल का भी लिया संकल्प

locationरायपुरPublished: Jun 06, 2023 03:32:46 pm

Raipur Enviroment day: विश्व पर्यावरण दिवस पर शहर के कई जगहों पर पौधे लगाकर उसे जीवत रखने का लोगों ने संकल्प लिया। साथ ही अनेक संस्थाओं ने पर्यावरण संरक्षण का भी संदेश दिया।

कई संस्थाओं व संगठनों ने रोपे पौधे, इनकी देखभाल का भी लिया संकल्प

कई संस्थाओं व संगठनों ने रोपे पौधे, इनकी देखभाल का भी लिया संकल्प

Raipur Enviroment day: रायपुर. विश्व पर्यावरण दिवस पर शहर के कई जगहों पर पौधे लगाकर उसे जीवत रखने का लोगों ने संकल्प लिया। साथ ही अनेक संस्थाओं ने पर्यावरण संरक्षण का भी संदेश दिया।

जैन संवेदना ट्रस्ट
Raipur Enviroment day: 11 वार्डों में 4 फुट तक ऊंचाई वाले पौधों की आरती व रक्षा सूत्र बांध कर सुरक्षा करने का संकल्प लिया। जैन संवेदना ट्रस्ट की ओर से महेंद्र कोचर, विजय चोपड़ा सहित अन्य सदस्यों ने 151 छायादार व फलदार पौधों का रोपण किया गया।
यह भी पढ़ें: दत्तक केंद्र की काली करतूत आई सामने, मासूम बच्चों को बेरहमी से पीटकर करते थे अत्याचार, मैनेजर गिरफ्तार

अवाम-ए-हिंद

Raipur Enviroment day: अवाम ए हिंद संस्था के संस्थापक मोहम्मद सज्जाद खान के नेतृत्व में थाना परिसरों में पौधे रोपे। इस मौके पर नगर पुलिस अधीक्षक मयंक गुर्जर एवं थाना प्रभारी गुढ़ियारी, सरस्वती नगर, माया शर्मा महिला थाना प्रभारी और जवानों ने फलदार व छायादार पौधे रोपित किए।
यह भी पढ़ें: क्रिप्टो कैरेंसी में डूबा लोगों का 4 करोड़, अधिकांश शिक्षक हुए ऐसे शिकार

देखभाल का संकल्प

Raipur Enviroment day: नगर निगम के विभिन्न स्थानों पर वार्ड पार्षदों के नेतृत्व में पौधरोपण करके लोगों के साथ देखभाल करने का संकल्प लिया। जोन 4 के पंडित रविशंकर शुक्ल वार्ड 35 में पार्षद एवं एमआईसी सदस्य आकाश तिवारी कार्यकर्ताओं के साथ पौधे रोपे।इसी तरह जोन 1, जोन 8 में भी जागरूक किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो