CD Case में बड़ा खुलासा: रायपुर में होती थी प्लानिंग और मुंबई में अश्लील वीडियो की एडिटिंग

CD Case में बड़ा खुलासा: रायपुर में होती थी प्लानिंग और मुंबई में अश्लील वीडियो की एडिटिंग

Ashish Gupta | Updated: 18 Jul 2019, 01:55:45 PM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

Chhattisgarh Sex CD Case: पूर्व मंत्री के कथित अश्लील सीडी कांड (Chhattisgarh Sex CD Case) से जुड़े रिंकू खनूजा की खुदकुशी (Rinku Khanuja Suicide Case) जांच में पुलिस को एक बड़े रैकेट का पता चला है

रायपुर. पूर्व मंत्री के कथित अश्लील सीडी कांड (Chhattisgarh Sex CD Case) से जुड़े रिंकू खनूजा की खुदकुशी (Rinku Khanuja Suicide Case) जांच में पुलिस को एक बड़े रैकेट का पता चला है, जो रायपुर में अश्लील वीडियो बनाने और ब्लैकमेलिंग करने की प्लानिंग करते थे। इसके बाद मुंबई में वीडियो की एडिटिंग कराते थे। पुलिस ने मुंबई में स्टूडियो संचालित करने वाले मानस साहू को पकड़ लिया है।

उससे पूछताछ में कई अहम जानकारियां पुलिस के हाथ लगी है। सूत्रों के मुताबिक मानष दो-तीन लोगों से जुड़े वीडियो की एडिटिंग करना स्वीकार किया है। बताया जाता है कि रायपुर के कुछ रसूखदार मिलकर यह काम करते थे। उसका संबंध रिंकू से भी था।

सीडी कांड का खुलासा होने के बाद से रसूखदारों ने रिंकू से दूरी बना ली थी। इससे वह तनाव में आ गया था। इनमें से कुछ लोगों की जानकारी मानष ने पुलिस को दे दी है। हालांकि पुलिस अफसर इसे गोपनीय मानकर उनके नामों का खुलासा नहीं कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि पुलिस ने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के ओएसडी रहे अरुणा बिसेन से भी इस मामले को लेकर पूछताछ की है।

ऑडियो-वीडियो की नहीं मिली डिवाइस
भाजपा नेता कैलाश मुरारका ने सीबीआई कोर्ट में सीडी कांड (CD Case) से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण साक्ष्य जमा किए थे और उसे मामले की जांच में शामिल करने का आवेदन दिया था। इसमें लवली खनूजा और एक बड़े कारोबारी के बीच बातचीत की वॉइस रिकॉर्डिंग भी होना बताया गया है।

इसके अलावा अन्य लोगों की भी रिकॉर्डिंग है, लेकिन ऑडियो-वीडियो बनाने वाले डिवाइस को कोर्ट में नहीं दिया गया है। इससे कैलाश की ओर से दिए गए साक्ष्यों को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं। 19 जुलाई को सीबीआई कोर्ट में इस मामले में सुनवाई है। इसमें कैलाश को अपना पक्ष रखना है।

Chhattisgarh h Sex CD Case से जुड़ी खबरें यहां पढ़िए

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर या Download करें patrika Hindi News App.

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned