scriptआरोपी पकड़ने जब पुलिस पहुंची शादी में बाराती बनकर तब … | Raipur police reached marriage party as Barati to arrest thief | Patrika News

आरोपी पकड़ने जब पुलिस पहुंची शादी में बाराती बनकर तब …

locationरायपुरPublished: May 21, 2019 10:10:24 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

* पंडरी थानाक्षेत्र का मामला, पुराने ड्राइवर ने 1 महीने पहले दिया था घटना को अंजाम

crime

आरोपी पकड़ने जब पुलिस पहुंची शादी में बाराती बनकर तब …

रायपुर। पंडरी थाना क्षेत्र के करिश्मा अपार्टमेंट से चोरी हुई टवेरा गाड़ी को पुलिस ने बरामद कर लिया है। वारदात को अंजाम देने वाला आरोपी गाड़ी मालिक का पुराना कर्मचारी था जिसने काम के दौरान डुप्लीकेट चाभी बना ली थी और गाड़ी लेकर फरार हो गया था।
गाड़ी चुराने के बाद आरोपी उसका नंबर प्लेट बदलकर उसे किराए पर चलाने लगा था। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि आरोपी गाड़ी लेकर रायपुर में एक शादी में आया है। इस पर पुलिसकर्मी शादी समारोह में बाराती बनकर शामिल हुए और आरोपी को पकड़ लिया। आरोपी ने पूछताछ में वारदात करने की बात स्वीकार कर ली है।
एडिशनल एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने सिविल लाइन स्थित कंट्रोल रूम में घटना का खुलासा करते हुए बताया कि करिश्मा अपार्टमेंट में रहने वाली रूचि सिंह ने आरोपी के खिलाफ 21 अप्रैल को शिकायत की थी। शिकायत में पीड़ित ने बताया कि अपार्टमेंट में खड़ी इनोवा क्रिस्टा गाड़ी क्रमांक जेएच 01 सीबी 6262 को चोरों ने पार कर दिया है।
पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू की तो पता चला कि पीड़ित के यहां पूर्व में काम करने वाले भीष्मकांत सिन्हा के पास वर्तमान में इनोवा क्रिस्टा गाड़ी है। पुलिस ने उसकी तलाश की तो वो कोरबा के प्रेमनगर स्थित घर से गायब था। सोमवार की दोपहर रायपुर आने पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी पर धारा 379 के तहत कार्रवाई की गई है।

गाड़ी का नंबर बदलकर चला रहा था आरोपी

गाड़ी बरामद की गई तो उसका नंबर बदला हुआ था। इस वजह से पुलिसकर्मी धोखा खा गए। पुलिस जेएच 01 सीबी 6262 क्रमांक की इनोवा गाड़ी ढूंढ रही थी और आरोपी ने गाड़ी में सीजी 10 एके 5749 लिखवा लिया था। टीम में शामिल पुलिस अधिकारियों ने जब चेचिस नंबर का मिलान किया तब गाड़ी पकड़ में आई।
रायपुर डीएसपी अभिषेक माहेश्वरी का कहना है – पीड़ित की शिकायत पर केस की जांच की तो पता चला कि पूर्व में पीड़ित के यहां काम कर चुका ड्राइवर इन दिनों पीड़ित की जैसी इनोवा गाड़ी से चल रहा है। संदेह होने पर जब उसको पकड़ा तो गाड़ी चुराने की बात उसने स्वीकार की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो