रायपुर : एक मार्च के बाद विदेश आने-जाने वाले लोगों की जानकारी जुटाएगी पुलिस, ट्रैवल कंपनियों से लेगी डिटेल

ड्यूटी के दौरान यदि प्रथम दृष्टया संक्रमित व्यक्ति नजर आये तो इसकी सूचना तत्काल कन्ट्रोल रूम एवं जिले के नोडल स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय को देने के निर्देश दिए गए हैं।

By: Shiv Singh

Published: 19 Mar 2020, 07:24 PM IST

रायपुर. डीजीपी डीएम अवस्थी ने कोरोना वायरस (कोविड-19) से प्रभावी रोकथाम के लिए सभी पुलिस अधीक्षकों को जिलों में संचालित सभी ट्रेवल्स कम्पनी और एजेंट से 1 मार्च के बाद विदेश यात्रा करने वाले एवं विदेश से छत्तीसगढ़ राज्य वापस आने वाले सभी व्यक्तियों की सूची तैयार करने के निर्देश दिए है। सूची में उनके नाम, पता, मोबाइल नम्बर एवं यात्रा विवरण का उल्लेख करने कहा गया है। डीजीपी अवस्थी ने थानावार प्राप्त उक्त सूची के संबंध में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ सामंजस्य स्थापित कर आवश्यक कार्यवाही करना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। सभी जवनों को प्रतिदिन रात्रिकाल गणना के समय कोरोना वायरस से बचाव के संबंध में जानकारी दिया जाए। इकाई प्रमुख सुनिश्चित करेंगे कि सभी थानों, लाईन, कंपनियों में यदि कोई संदिग्ध व्यक्ति पाया जाये तो उसकी तत्काल जांच कराई जाए एवं संदिग्ध व्यक्ति को आइसोलेट करते हुए वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित किया जाए। इकाईयों में सभी स्तरों पर हाथ धोने 'सेनेटाईजर' आवश्यकतानुसार मास्क का स्थानीय स्तर पर इंतजाम किया जाए।
डीजीपी ने यातायात में पदस्थ अधिकारियों को वाहनों के जांच के समय ब्रीथ एनलाइजर का उपयोग नहीं करने के निर्देश दिए है। सभी यातायात अधिकारी-कर्मचारी (पाइंट ड्यूटी, पेट्रोलिंग ड्यूटी, चालानी कार्यवाही तथा अन्य ड्यूटियों के दौरान) आवश्यक रूप से नोज मास्क लगाएं। यातायात शाखा, थाना कार्यालय तथा अन्य सार्वजनिक संस्थान में प्रवेश के पूर्व आगंतुकों सहित सभी को हाथ धोना अनिवार्य किया जाए।

Shiv Singh Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned