scriptदिल्ली में आज फिर कार फ्री डे, साईकिल से निकले मुख्यमंत्री केजरीवाल | Car Free Day again in Delhi today | Patrika News

दिल्ली में आज फिर कार फ्री डे, साईकिल से निकले मुख्यमंत्री केजरीवाल

Published: Nov 22, 2015 10:14:00 am

Submitted by:

firoz shaifi

वाहनों के बेतहाशा इस्तेमाल के कारण जहां तहां जाम और वायु प्रदूषण से
हलकान दिल्ली के लोगों को निजी वाहन छोडकर सार्वजनिक परिवहन सेवाओं के
इस्तेमाल के प्रति जागरुक बनाने के लिए रविवार को दूसरी बार कार फ्री डे
मनाया गया।

वाहनों के बेतहाशा इस्तेमाल के कारण जहां तहां जाम और वायु प्रदूषण से हलकान दिल्ली के लोगों को निजी वाहन छोडकर सार्वजनिक परिवहन सेवाओं के इस्तेमाल के प्रति जागरुक बनाने के लिए रविवार को दूसरी बार कार फ्री डे मनाया गया।

इस बार मुख्य आयोजन द्वारका में हुआ जहां सेक्टर 3 से 13 और 7 से 9 सेक्टर के बीच साईकिल रैली निकाली गई।

 मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में द्वारका स्पोर्ट कॉम्पलेक्स से साइकिल रैली का आगाज किया गया जिसमें उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, आम आदमी पार्टी के कई विधायक, पुलिस के कई वरिष्ठ अधिकारी और बड़ी संख्या में आम लोगों ने हिस्सा लिया ।

 रैली में शामिल लोग हाथों में कार फ्री डे के नारे लिखे हुए बैनर लिए हुए थे। लाल स्वेटर पहने और अपने मफलर बांधे केजरीवाल ने इस मौके पर पत्रकारों के सवालों का अपने चिर परिचित अंदाज में मुस्कुराते हुए पत्रकारों केे सवाल का जवाब दिया।

जब उनसे पूछा गया कि आपको साईकिल चलाना कैसा लग रहा है तो उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि बहुत मजा आता हैं, अगली बार कार फ्री डे पर आने वाले पत्रकारों के लिए साइकिल का इंतजाम करवाऊंगा।

इस सवाल पर कि पहला कार फ्री डे 22 अक्टूबर को दशहरे के दिन मनाया गया था और आज दूसरा कार फ्री डे रविवार को मनाया जा रहा है तो ऐसे में सड़को पर वाहन पहले ही कम होते है लेकिन अगले कार फ्री डे 22 दिसंबर को कार्य दिवस के दिन मनाने में परेशानी नहीं होगी तो केजरीवाल ने कहा देखा जाएगा, सब ठीक होगा।

केजरीवाल एक दिन पहले ही ट्वीटर के जरिए लोगो से ‘अपनी साइकिल साथ लाना’ का संदेश दे दिया था। इस अवसर पर द्वारका की सड़क संख्या 220 पर निजी वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध रहने के कारण इस मार्ग पर अतिरिक्त बसों की सेवांए दी गईं।
aap 1
 निजी वाहनों को छोड़कर अन्य वाहनों की आवाजाही पर कोई प्रतिबंध नहीं था। अक्टूबर में पहली बार कार फ्री डे मनाएं जाने के मौके पर लाल किले से भगवान दास मार्ग तक साइकिल रैली निकाली गयी थी जिसमें लोंगों ने पूरे उत्साह के साथ भाग लिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो