scriptरायपुर : सोनमणि बोरा ने संभाला इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी का अध्यक्ष पद, बोले बनेगी नई कमेटी | Raipur: Sonamani Bora takes over as chairman of Indian Red Cross Socie | Patrika News

रायपुर : सोनमणि बोरा ने संभाला इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी का अध्यक्ष पद, बोले बनेगी नई कमेटी

locationरायपुरPublished: Nov 14, 2019 11:07:46 pm

Submitted by:

Shiv Singh

बोरा ने बताया कि रेडक्रास सोसायटी छत्तीसगढ़ द्वारा समस्त जिलों में दान एवं सदस्यता पखवाड़ा अभियान चलाया जाएगा। बोरा ने बताया कि समाज कल्याण विभाग के सहयोग से दिव्यांगजनों और वृद्धजनों के लिए कल्याणकारी कार्य किए जाएंगे। इस अवसर पर उन्हें इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव प्रणव सिंह सहित अन्य पदाधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

रायपुर : सोनमणि बोरा ने संभाला इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी का अध्यक्ष पद, बोले बनेगी नई कमेटी

रायपुर : सोनमणि बोरा ने संभाला इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी का अध्यक्ष पद, बोले बनेगी नई कमेटी

रायपुर. राज्यपाल के सचिव सोनमणि बोरा ने १४ नवंबर को कलेक्ट्रोरेट परिसर स्थित रेडक्रॉस भवन के राज्य कार्यालय में इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी छत्तीसगढ़ शाखा के अध्यक्ष पद का पदभार ग्रहण किया। कार्यभार ग्रहण करने के बाद उन्होंने पदाधिकारियों के साथ एक मीटिंग भी की। इस अवसर पर बोरा ने कहा कि रेडक्रास के कार्य में सेवा भावना समाहित है। इसे मूर्त रूप प्रदान करने के लिए जल्द ही राज्यपाल, मुख्यमंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री और मुख्य सचिव से चर्चा करने के बाद नई कार्ययोजना बनाई जाएगी। भविष्य में विकासखंड मुख्यालयों के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में भी रेडक्रास के माध्यम से दवा दुकान प्रारंभ करने की रूपरेखा बनाई जाएगी। साथ ही इन दुकानों में जेनरिक दवाइयां अधिक से अधिक उपलब्ध कराने का प्रयास किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि जल्द ही राज्य में नवीन प्रबंध समिति का गठन किया जाएगा, जिसके लिए जिला शाखा से नाम आमंत्रित किए जाएंगे। इसके साथ ही उत्कृष्ट एवं विशेष कार्य करने वाली जिला शाखा को पुरस्कृत किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य भर में रेडक्रास के कार्यों को गति देने के लिए शालाओं और महाविद्यालयों में जूनियर एवं यूथ रेडक्रास का पंजीयन किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो