scriptरायपुर : नहीं मिल रही छात्रवृत्ति तो छात्र पहुंचे राजभवन, राज्यपाल उइके ने तत्काल दूरभाष पर दिए निर्देश | Raipur: Students not getting scholarship, Raj Bhavan reached, Governor | Patrika News

रायपुर : नहीं मिल रही छात्रवृत्ति तो छात्र पहुंचे राजभवन, राज्यपाल उइके ने तत्काल दूरभाष पर दिए निर्देश

locationरायपुरPublished: Dec 04, 2019 01:02:26 am

Submitted by:

Shiv Singh

आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति, पिछड़ा वर्ग तथा अल्पसंख्यक विभाग के अधिकारियों ने राज्यपाल को बताया कि छात्रों इस समस्या का जल्द समाधान कर दिया जाएगा और उन्हें छात्रवृत्ति मिल जाएगी।

रायपुर : नहीं मिल रही छात्रवृत्ति तो छात्र पहुंचे राजभवन, राज्यपाल उइके ने तत्काल दूरभाष पर दिए निर्देश

राज्यपाल उइके ने कहा कि उनकी समस्याओं का अवश्य समाधान किया जाएगा।

रायपुर .छात्रों को लंबे समय से छात्रवृत्ति नहीं मिल रही थी। उन्हें बार-बार चक्कर काटना पड़ रहा था लेकिन फिर भी अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे थे। परेशान छात्रों ने राज्यपाल से गुहार लगाने का निर्णय लिया और पहुंच गए राजभवन। राज्यपाल अनुसुईया उइके से राजभवन में पोस्ट मैट्रिक छात्रावास रायपुर के अनुसूचित जनजाति वर्ग के विद्यार्थियों ने छात्रवृत्ति संबंधी समस्या से अवगत कराया। राज्यपाल उइके ने कहा कि उनकी समस्याओं का अवश्य समाधान किया जाएगा। उन्हें चिंता करने की जरूरत नहीं है।
राज्यपाल ने कहा यदि उनके समस्या का समाधान जल्द नहीं होता है तो दोबारा मुझसे संपर्क करें। राज्यपाल ने इस मुद्दे को गंभीरता से लेते हुए संबंधित विभाग के अधिकारियों से तत्काल दूरभाष पर चर्चा की और छात्रों के समस्याओं का समाधान करने को कहा।
पिछले साल की छात्रवृत्ति अब तक नहीं मिली

विद्यार्थियों ने राज्यपाल को बताया कि उन्हें गत वर्ष की छात्रवृत्ति अभी तक नहीं मिल पाई है। इनसे उन्हें आर्थिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। विद्यार्थियों ने बताया कि छात्रावास में बस्तर सहित अन्य क्षेत्रों के छात्र निवास करते हैं। वे आर्थिक रूप से सक्षम नहीं है और छात्रवृत्ति के सहारे अध्ययन पूर्ण कर पाते हैं। छात्रवृत्ति नहीं मिलने से उन्हें भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। विद्यार्थियों ने राज्यपाल से जल्द लंबित छात्रवृत्ति दिलाने का आग्रह किया। छात्रों ने राज्यपाल को बताया कि उनके छात्रावास में भी कई असुविधाओं का सामना करना पड़ रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो