रायपुर : राज्यपाल ने 22 मार्च को जनता कफ्र्यू में अधिक से अधिक सहयोग करने की अपील की,पीएम ने किया है आह्वान

यदि किसी व्यक्ति में कोरोना वायरस से संबंधित लक्षण दिखाई देते है तो तुरंत नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में संपर्क करें और परीक्षण कराएं, साथ ही सजग और जागरूक रहें। रूटीन चेक-अप के लिए अस्पताल जाने से बचें, जो सर्जरी बहुत आवश्यक न हो उसकी तारीख आगे बढ़वाएं।

रायपुर.राज्यपाल अनुसुईया उइके ने प्रदेशवासियों से कोरोना वायरस के संक्रमण के मद्देनजर सजगता और सतर्कता बरतने को कहा है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा 22 मार्च को जनता कफ्र्यू के आग्रह में अधिक से अधिक सहयोग करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि 22 मार्च को सुबह 7:00 बजे से रात 9:00 बजे तक घर से बाहर न निकलें और साथ ही कोरोना संक्रमण के बचाव में लगे हुए चिकित्साकर्मी, सरकारी अधिकारियों एवं कर्मचारियों, सुरक्षा बल, मीडियाकर्मी, सामाजिक कार्यकर्ताओं का उत्साहवर्धन के लिए उनके सम्मान में शाम को 5:00 बजे अपने घर एवं बालकनी से तालियां, थाली और घण्टी बजाकर उनका आभार व्यक्त करें, ताकि उनका मनोबल बढ़ सके।
राज्यपाल ने कहा है कि इस बीमारी को लेकर विश्व के कुछ देशों में महामारी की स्थिति है। हमारे देश एवं प्रदेश में यह स्थिति उत्पन्न न हो इसके लिए आवश्यक सावधानी बरतें, भीड़-भाड़ वाले स्थान में जाने से बचें। अपने आसपास साफ-सफ ाई रखे और अपने हाथों को बार-बार साबून से धोयें। यदि किसी को सर्दी या फ्लू हो तो खांसते समय रूमाल या टीसू पेपर का इस्तेमाल करें। उन्होंने कहा कि प्रयास करें कि आपस में मुलाकात के दौरान भारतीय परम्परा के अनुसार नमस्ते करें, हाथ न मिलाएं। आपस में निश्चित दूरी बनाकर रखें।

शिव शर्मा Editorial Incharge
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned