scriptरायपुर : साहू समाज के कार्यक्रम में बोले डहरिया-कबीर को अपनाकर समाज ने प्रगति की राह चुनी | Raipur: The society chose the path of progress by adopting Dahria-Kabi | Patrika News

रायपुर : साहू समाज के कार्यक्रम में बोले डहरिया-कबीर को अपनाकर समाज ने प्रगति की राह चुनी

locationरायपुरPublished: Jan 28, 2021 05:39:39 pm

Submitted by:

Shiv Singh

मंत्री डॉ.डहरिया ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ में सभी समाज के लोगों के विकास की दिशा में कार्य किया जा रहा है। छत्तीसगढ़ी परम्परा, संस्कृति, धरोहरों को सहेजने का कार्य किया जा रहा है। साहू समाज का योगदान भी छत्तीसगढ़ के विकास में है। उन्होंने ब्लाक मुख्यालय में समाज के लिए भवन का आश्वासन भी दिया।

रायपुर : साहू समाज के कार्यक्रम में बोले डहरिया-कबीर को अपनाकर समाज ने प्रगति की राह चुनी

रायपुर : साहू समाज के कार्यक्रम में बोले डहरिया-कबीर को अपनाकर समाज ने प्रगति की राह चुनी

रायपुर. राज्य के नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया मुख्य अतिथि के रूप में आरंग विधानसभा क्षेत्र के ग्राम सेमरिया में कबीर पंथी साहू समाज के राज्य स्तरीय युवक-युवती परिचय सम्मेलन और विचार गोष्ठी में शामिल हुए। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि महापुरूषों की वाणी हमेशा सत्य और अहिंसा की राह पर चलने वाली होती है। कबीर साहेब ने हमेशा झूठ और आडम्बर का विरोध किया। पाखण्ड के खिलाफ थे और सत्य के मार्ग को चुना। कबीर की तरह ही बाबा गुरू घासीदास ने भी सतनाम का प्रचार किया और अमर हो गए। इसलिए कबीर साहेब को मानने वालों की संख्या बढ़ रही है। अन्य समाज के लोग उन्हें अपना रहे हैं।
सांसद छाया वर्मा ने की अध्यक्षता
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही सांसद छाया वर्मा ने कहा कि कबीर साहेब महापुरूष है। महापुरूष किसी एक समाज के नहीं होते, वे सभी समाज के होते हैं। वे महासागर के समान होते हैं। इसलिए उनकी वाणी और संदेश को सभी को अपनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि ओबीसी वर्ग में साहू समाज एक इंजन की तरह है। एक से बढ़कर एक फैसले लेकर अन्य समाज को भी सीख देता है। इस तरह के आयोजन से समाज आगे बढेगा।
ये रहे उपस्थित
कार्यक््रम में विशिष्ट अतिथि धरसीवा विधायक अनिता योगेन्द्र शर्मा,जिला पंचायत अध्यक्ष डोमेश्वरी वर्मा, जनपद अध्यक्ष खिलेश देवांगन, सरपंच मनीष सारंग ने भी संबोधित किया। इस दौरान समाज के संरक्षक रूप कुमार, निर्मल कुमार, संतोष साहू, कन्हैया लाल साहू आदि उपस्थित थे। मंत्री डॉ.डहरिया ने समाज के मेघावी छात्रों को सम्मानित भी किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो