RAIPUR: जिला न्यायालय के मजिस्ट्रेट के कमरे का ताला तोडक़र चोरी

राजधानी रायपुर में चोरों के हौंसले इतने बुलंद हो गए हैं कि आम लोगों के घरों में चोरी करना तो छोड़ो, इस बार उन्होंने जिला न्यायालय में ही हाथ साफ कर दिया। 

By: अभिषेक जैन

Published: 27 Jan 2017, 02:54 PM IST

रायपुर. राजधानी रायपुर में चोरों के हौंसले इतने बुलंद हो गए हैं कि आम लोगों के घरों में चोरी करना तो छोड़ो, इस बार उन्होंने जिला न्यायालय में ही हाथ साफ कर दिया। मिली जानकारी के मुताबिक शातिर चोर ने राजधानी के जिला कोर्ट में मजिस्ट्रेट के कमरे का ताला तोडक़र सीपीयू और मॉनिटर चोरी कर लिया। इस घटना के बाद पुलिस की सुरक्षा-व्यवस्था पर कई सवालिया निशान लग रहे हैं, क्योंकि जिस जिला अदालत में चोरी जैसे अपराध करने वाले शातिर चोरों को सजा दी जाती है, वहां इस तरह की घटना वाकई चौंकाने वाली है। फिलहाल सिविल लाइन थाना पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है।

गौरतलब है कि राजधानी रायपुर में इन दिनों आपराधिक गतिविधियां काफी बढ़ गई हैं। पुलिस सब कुछ नियंत्रण में होने का दावा जरूर कर रही है, लेकिन पिछले दिनों हुई हत्या, लूट की वारदातें कई सवाल जरूर खड़ी करती हैं। साथ ही ये भी बात सामने आ रही है कि गणतंत्र दिवस को लेकर तो राजधानी के चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती की गई थी, फिर इस तरह बीच शहर में जिला न्यायालय में चोरी की घटना होना पुलिस की सुरक्षा-व्यवस्था की दावों की पोल खोलने वाली है। 

फिलहाल सिर्फ सीपीयू और मॉनिटर चोरी होने की बात भी सामने आ रही है। साथ ही ये कयास लगाए जा रहे हैं कि आखिर चोर ने यही चीजें क्यों चुराई हैं। क्या कम्प्यूटर में कुछ आवश्यक दस्तावेज थे। जिसे आरोपी चुराना चाहते थे। या फिर ये महज सामान्य चोरी की घटना है। इस घटना के पीछे कई कारण हो सकते हैं। पुलिस इन सभी पक्षों की गंभीरता से जांच कर रही है।

अभिषेक जैन
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned